ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल के खिलाफ FIR दर्ज कराने पालक पहुँचे कोतवाली.. लगाए गंभीर आरोप

कोरबा स्थित निजी स्कूल ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल प्रबंधन के खिलाफ धोखाधड़ी, उत्पीड़न, बाल अधिकारों व शिक्षा का अधिकार कानून के हनन की शिकायत लेकर स्कूल के अनेक पालको ने कोतवाली पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है।

थाना प्रभारी एवं पुलिस अधीक्षक को दिए शिकायत पत्र में स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाया गया है कि उसके द्वारा नियम विरुद्ध तरीके से 2016 से मनमानी फीस वसूला गया जो छत्तीसगढ़ शासन के निर्देशों के अनुसार अनुमोदित नहीं थी। पालकों से ठगी करते हुए 10 माह के बदले 12 महीने तक फीस लिया गया। आरोप में कहा गया कि पहले स्कुल से निकलने की धमकी दिया गया और आज अनेक बच्चों को शिक्षा से वंचित कर दिया गया। शिक्षा का अधिकार कानून और बाल संरक्षण अधिनियम के नियमों का खुला उल्लंघन किया गया इसलिए एफआईआर दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने का निवेदन किया गया।

कोरबा पैरेंट्स एसोसिएशन स्कुल प्रबंधन के इस कृत्य की घोर निन्दा करता है। शिक्षा सचिव श्री आलोक शुक्ला आज कोरबा दौरे पर हैं उसका स्वागत करने के लिए मासूम बच्चों के अधिकारों की बलि चढ़ाया गया है। शिक्षा से वंचित करना हाईकोर्ट के निर्णय की अवमानना है। जब पालकों द्वारा शुल्क माफी का आवेदन लेने स्कुलो को निर्देश दिए हैं तो निजी स्कूल किसके शह पर बच्चों को ऑनलाइन क्लास से निकालने की हिम्मत किये है। जिला प्रशासन में थोड़ी भी ईमानदारी बची है तो तत्काल ब्रिलियंट स्कुल प्रबंधन पर कार्रवाई करें और बच्चों को दोबारा शिक्षा जारी करवाएं। कोरबा पैरेंट्स एसोसिएशन जिला न्यायालय और उच्च न्यायालय बिलासपुर में प्रताड़ित पालकों को निशुल्क विधिक सहायता उपलब्ध करायेगा।

Spread the word