कोरबा 13 जनवरी। विशिष्ट तरीके से श्रीरामचंद्र की भक्ति करने वाले रामनामी समाज का सम्मान गीतांजलि भवन में किया गया। विद्या भारती के छत्तीसगढ़ प्रांत अध्यक्ष जुड़ावन सिंह ठाकुर इस समारोह में मुख्य वक्ता थे।

छत्तीसगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों में राम नमी समाज की उपस्थिति बनी हुई है जो कोरबा में आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में आमंत्रित किए गए। कार्यक्रम के संयोजक संतोष खरे ने विषय के बारे में जानकारी दी और आज के परिपेक्ष में इसके महत्व को दर्शाया। इस अवसर पर रामनवमी समाज ने अपनी भूमिका की प्रस्तुति भी दी। कार्यक्रम के अंतर्गत कोरबा जिले में सक्रिय विभिन्न सामाजिक संगठनों की ओर से रामनमी समाज के आमंत्रित प्रतिनिधियों का विशेष सम्मान किया गया। विभिन्न संगठन और संस्थाओं के लिए कार्य करने वाले विशिष्ट जन्म इस कार्यक्रम में शामिल हुए जिन्होंने रामनवमी समाज को करीब से देखा और उनके बारे में जाना ।

उल्लेखनीय की रामनवमी समाज प्रभु श्री राम की भक्ति अपने तरीके से करता है। अपने पूरे शरीर पर राम के नाम का गोदना गोड़वाकर भजन कीर्तन करना उनकी जीवन पद्धति का एक प्रमुख हिस्सा है जो इन्हें सबसे अलग पहचान देता है।

Spread the word