कांग्रेस ने न तो आदिवासियों का कल्याण किया और न ही पिछड़ा वर्ग का: शाह

कोरबा 16 नवम्बर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ भगवान राम का ननिहाल है। कांग्रेस ने हमेशा तुष्टिकरण की राजनीति की और 70 साल से अयोध्या में राम मंदिर बनने नहीं दे रही थी। इस बार छत्तीसगढ़वासियों के लिए तीन दीपावली होगीए एक तो मना लियाए दूसरा तीन दिसंबर को भाजपा की सरकार बना कर दीपावली बनाएंगे और राममंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को तीसरी दीपावली मनेगी। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम दर्शन करने के लिए खर्च नहीं करना पड़ेगा। भाजपा की गारंटी हैए हमारी सरकार बनी तो मुफ्त में बारी. बारी से दर्शन कराएंगे।

घंटाघर मैदान में आयोजित चुनावी सभा केंद्रीय गृहमंत्री शाह संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने न तो आदिवासियों का कल्याण किया और न ही पिछड़ा वर्ग का। केवल हजारों करोड़ का घोटाला करने का काम कांग्रेस सरकार ने किया। अब जुमला बन गया है 30 टका. भूपेश कका। शराब में दो हजार करोड़ए सड़क में 200 करोड़ए कोयला परिवहन में 540 करोड़ए अन्य योजना में पांच हजार करोड़ए पीडीएस में 600 करोड़ का घोटाला तथा महादेव एप ;सट्टा एपद्ध में पांच हजार करोड़ का घोटाला किया है।

मोदी ने जहां चंद्रयान उतराए वहां का नाम महादेव का सम्मान करने शिवशक्ति पाइंट रखा। लेकिन ककाए महादेव के नाम पर जुएं का एप खोल कर उनका अपमान कर रहे हैं। इन्होंने तो गाय के गोबर को भी नहीं छोड़ाए उसमें भी खरीदी का घोटाला किया। शाह ने कहा कि डा रमन सिंह ने इस पिछड़े हुए राज्य को विकसित राज्य बनायाए पर कांग्रेस ने उसे घोटाले के हब बना दिया। हम इसे शिक्षा और रोजगारी का हब बनाएंगे और एक लाख युवाओं को सरकारी पदों पर नौकरी देने का काम करेंगे।
शाह ने कहा कि भाजपा सरकार घोटाले करने वाले कांग्रेस के नेताओं को उलटा लटका कर सीधा करने का प्रयास करेगी। गरीब आदिवासियों की पाई. पाई की वसूली करेंगे और उसे सरकारी खजाने में वापस डालेंगे। भूपेश बघेल ने वायदा खिलाफी के अलावा कुछ भी नहीं किया। शराब बंदी का वायदा कियाए पर और अधिक कमाई के लिए होम डिलवरी शुरू कर दी। मुफ्त शिक्षाए बेरोजगारी भत्ता का वायदा पूरा नहीं किया। बिजली बिल आधा करने का वायदा किया था, पर आंगनबाड़ी में खाना बनाने वाली 22 हजार बहनों को बेरोजगार किया। वृद्धों को पेंशन नहीं दिया, प्रतिवर्ष चार मुफ्त सिलेंडर नहीं दिया।

Spread the word