लायन्स क्लब कटघोरा छुरी द्वारा लगाए गए नेत्र जांच शिविर में 125 लोगो ने अपने आंखों का कराया नि:शुल्क परीक्षण

20 मरीज को पाया गया मोतियाबिंद

कोरबा 15 सितंबर। इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ लायन्स क्लब्स से संबंधित लायन्स क्लब कटघोरा छुरी के द्वारा सेवा गतिविधियों की कड़ी में 12 सितंबर को कटघोरा नगर के सांस्कृतिक भवन में बीपीए जांच एवं नि:शुल्क नेत्र जांच परीक्षण का आयोजन किया गया। इस आयोजन में कटघोरा नगर के साथ-साथ पोड़ी व पाली ब्लाक के भी सैकड़ो मरीज इस शिविर में लाभान्वित हुए।

क्लब के अध्यक्ष अजय धनोंदिया ने बताया कि काफी समय से नागरिको सहित ग्रामीण क्षेत्रों में नेत्र जांच की समस्या बनी हुई थी। जिसको देखते हुए क्लब के द्वारा नि:शुल्क शिविर का आयोजन किया गया। निश्चित ही इस आयोजन से नगर के साथ ही आस.पास के ग्रामीण परिवारों को भी इसका लाभ प्राप्त हुआ क्योंकि पिछले काफी समय से शहर में इसका आयोजन नही किया गया था। जिसको देखते हुए क्लब के द्वारा यह शिविर का आयोजन किया गया। नेत्र रोग से पीडि़त मरीज इलाज के अभाव में सही दिशा-निर्देश नही मिलने की वजह से इधर-उधर भटकते रहते हैं इसी समस्या से आम नागरिकों को निजात दिलाने के लिए कोरबा विनायक अस्पताल के अनुभवी डॉक्टरों के द्वारा अत्याधुनिक मशीनो से मरीजो के नेत्रों की जांच की गयी। यह जांच पूरी तरह नि:शुल्क की गयी। जिसमें आंखों की जांच, पर्दे की जांच, चश्मे की जांच, मोतियाबिंद व काला मोतिया मरीजो का नि:शुल्क आपरेशन किया जाएगा। इस शिविर में कुल 125 लोगो के नेत्रों की जांच की गई जिसमें 20 मरीजो के नेत्रों में मोतियाबिंद पाया गया। मोतियाबिंद पाए गए मरीजो को जरूरी दस्तावेज के सांथ कोरबा अस्पताल में बुलाया गया हैं। जहां उनका नि:शुल्क ऑपरेशन किया जाएगा साथ ही ऑपरेशन पश्चात नि:शुल्क चश्मे व दवाइयां भी प्रदान की जाएगी।

क्लब के सदस्यों के द्वारा शिविर में आये सभी डॉक्टरों को स्मृतिचिन्ह भेंट किया गया इस आयोजन में क्लब अध्यक्ष अजय धनोंदिया, सचिव आशीष अग्रवाल, कोषाध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल, उपाध्यक्ष राकेश गोयल, राकेश पांडेय, अजय श्रीवास्तव, घनश्याम शर्मा, दीपक गर्ग, मुकेश गुप्ता, भारत भूषण, इखलाक शेख, सुधीर पांडेय, मुकेश मोटवानी, निखिल मित्तल, रूपेश सोनी सहित सभी सदस्य व नगरवासी उपस्थित रहे।

Spread the word