ऑटो गैरेज से चोरों ने किया 50 हजार का सामान पार

कोरबा 29 अगस्त। कोरबा जिले के कोयलांचल दीपिका में प्रगति नगर कॉलोनी के शॉपिंग कंपलेक्स के सामने संचालित एक ऑटोमोबाइल गेराज को चोरों ने फिर से टारगेट किया। ताला तोडकऱ चोरों के द्वारा ऑटो पाट्र्स के अलावा आयल और अन्य सामान की चोरी कर ली गई। दुकान संचालक ने इस घटना में लगभग 50 हजार का नुकसान होने की बात कही है। मामले की जानकारी दीपिका पुलिस थाना को दी गई है।

जानकारी के अनुसार पिछले रात्रि लखन ऑटो गैरेज को अज्ञात चोरों ने निशाने पर लेने के साथ भीतर रखा अधिकांश सामान चोरी कर लिया। साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड दीप का क्षेत्र के द्वारा प्रगति नगर में शॉपिंग सेंटर बनाया गया है इसके ठीक सामने छत्तीसगढ़ के मूल निवासी लखन लाल यादव के द्वारा ऑटोमोबाइल गैरेज का संचालन किया जा रहा है। सोमवार को दिनभर उसने अपने संस्थान में काम किया। रात्रि लगभग 9 बजे वह अपने घर चला गया इसके अगले कुछ घंटे बाद इस गेराज में चोरी की घटना हुई। संचालक को मामले की जानकारी कुछ लोगों से हुई जिस पर वह यहां पहुंचा और स्थिति का जायजा लिया। लखन लाल यादव ने बताया कि दुकान में रखें दो पेटी मोबी आयल, चिनेस पॉकेट, बेयरिंग, कई प्रकार के केबल, एयर फि़ल्टर, उपकरण आदि पार कर दिए गए। चोरों ने दुकान को भी नुकसान पहुंचाया। ऑटोमोबाइल कारोबार से जुड़े यादव के द्वारा इस घटना के बारे में दीपिका पुलिस थाना को लिखित सूचना देने के साथ फिर दर्ज करने का आग्रह किया गया है। साथ ही, सम्बंधित तत्वों की खोज कर कार्रवाई की माग की गई है।

असंगठित कामगार के रूप में लखन लाल यादव ने अपना पंजीकरण कराया है और वह सीमित पूंजी से अपने काम को करने के साथ परिवार की जीविका सुनिश्चित कर रहा है। एक पखवाड़े पहले भी उसकी दुकान को चोरों ने निशाना बनाया था और यहां से काफी सामान पार कर दिए थे। इस घटना के बाद संचालक संभालने की कोशिश कर रहा था और इसी दरमियान एक बार फिर से यहां पर चोरी हो गई। इलाके में अलग-अलग प्रकार की चोरियां करने वाला गिरोह सक्रिय है , सम्भव है कि इस तरह की घटनाओं में उसकी प्रत्यक्ष भूमिका हो।

Spread the word