आंदोलन के बहाने भाजपाइयों ने किया जनता को गुमराह: कांग्रेस

कोरबा 27 अगस्त। जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष मुकेश राठौर, महामंत्री लक्ष्मी देवांगन व एल्डरमैन रामगोपाल यादव ने घंटाघर में भाजपा द्वारा किये गए आंदोलन को जनता को गुमराह करने का प्रोपेगेंडा करार दिया है।

कोरबा विधानसभा में प्रत्याशी की घोषणा होने के बाद भाजपा ने घंटाघर ओपन थिएटर में गरीबों को पट्टा दिलवाने का झूठा आश्वासन देकर सभा का आयोजन किया। इस दौरान लोगों से आवेदन भी भरवाया गया। इतना ही नहींए जो प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। उसके लिए भी ज्ञापन कलेक्टर को सौपा गया। इस पर कांग्रेस के नेताओं ने कड़ी आपत्ति की है।कांग्रेसी नेताओं ने संयुक्त रूप से बयान जारी कर कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार लगातार गरीबों के हित में कार्य कर रही है। राजीव आश्रय योजना के तहत गरीबों को पट्टा देने की तैयारी हो चुकी है। अकेले कोरबा जिले में 14000 से अधिक आवेदन आए थे। पात्रता के आधार पर हितग्राहियों को पट्टा वितरण किया जाना है। इसके लिए राजस्व मंत्री ने आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। राजपत्र का भी प्रशासन हो चुका है। आवश्यक प्रशासनिक प्रक्रिया को पूरा किया जा रहा है। लेकिन भाजपाई उलटी गंगा बहा रहे हैं। इन्होंने जनता को गुमराह करने वाला आवेदन पत्र जारी किया है। लोगों को भाजपाइयों ने असलियत नहीं बताई और उन्हें एक पेंपलेट की तरह दिखने वाला आवेदन सौंप दिया। पट्टे के लिए जरूरतमंद ज्यादातर लोग गरीब और बीपीएल वर्ग से आते हैं। इन्हें भाजपाई आसानी से बरगला कर घंटाघर में ले आए थे। लोगों को ढोकरए झूठ बोलकर आंदोलन स्थल तक लाया गया था।

कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि किसी भी काम को करने में समय लगता है। इस काम को करने में भी समय लगा है। नियमों में संशोधन किए गए और अब सभी आवश्यक कारवाईयां पूरी हो चुकी हैं। आने वाले 10 से 15 दिनों के भीतर गरीबों को पट्टे का वितरण भी कर दिया जाएगा। लेकिन भाजपाई इसके लिए आवेदन भरवाकर जनता को बरगला रहे हैं। दुर्भाग्य की बात यह भी है कि घंटाघर के आंदोलन में भाजपा के प्रदेश स्तर के पदाधिकारी भी शामिल हुए थेए कोरबा विधानसभा के प्रत्याशी हो या फिर अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता सभी ने जनता से झूठ बोला। लोगों को झूठी उम्मीद दी और उन्हें नए सिरे से आवेदन भरवा दिया। जबकि आवेदन पहले ही लिये जा चुके हैं। जिस पर कांग्रेस सरकार ने काम पूर्ण कर लिया है।

Spread the word