कोयला लोड ट्रक भिड़ी ट्रेलर से, चालक की मौत

कोरबा 26 अगस्त। हरदीबाजार दीपका बायपास पर कोयला लोड ट्रक के ब्रेकडाउन ट्रेलर के डाला से टकरा जाने के चालक की मौत हो गई। मृतक का नाम सुखसागर कश्यप है,जो कोयला लेकर बलौदा की तरफ जा रहा था। रास्ते में सामने से आ रही गाड़ी को बचाने के चक्कर में उसकी वाहन मार्ग पर खडे ट्रेलर से जा भिड़ी। इसके नतीजन मौके पर ही उसकी सांसे थम गई। मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा व न्याय दिलाने की मांग को लेकर जनप्रतिनिधीयों ने मौके पर चक्काजाम कर दिया।

हैवी वीकल्स के लगातार परिचालन के कारण सडक़ दुर्घटनाएं बड़े पैमाने पर हो रही है। हादसों में निर्दोष लोग मौत के मुह में समा रहे है। शनिवार की सुबह दीपका थाना क्षेत्र में हुई दुर्घटना में कोयला लेकर जांजगीर जिले के बलौदा की तरफ जा रही एक ट्रक दीपका-हरदीबाजार बायपास मार्ग पर ब्रेकडाउन खड़ी ट्रेलर के डाले से जा भिड़ी। हादसा इतना जबरदस्त था कि ट्रक का केबिन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया जिससे चालक की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक का नाम सुखसागर कश्यप है,जो ग्राम कसियाडीह का निवासी था। दुर्घटना के बाद पर लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। क्षेत्र के जनप्रतिनिधीयों की उपस्थिति में लोगों ने घटनास्थल पर चक्काजाम कर दियाए जिससे मार्ग पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। मृतक के परिजन उमेडराम कश्यप चाहते हैंए की परिवार को उचित मुआवजा व न्याय मिले। बताया जा रहा है कि सामने से आ रही गाड़ी को बचाने के चक्कर चालक अपने ट्रक को रोकना चाह रहा था लेकिन ब्रेक फेल होने के कारण हादसा हो गया। घटना की जानकारी मिलते दीपका पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को शांत करने के प्रयास में जुट गई। परिजन अपनी मांगो को लेकर मौके पर जमे हुए है। हरदीबाजार पुलिस ने इस मामले में वाहन चालक के विरुद्ध आईपीसी की धाराओं के अंतर्गत अपराध पंजीबद कर लिया है और वाहन को जप्त करने की कार्रवाई की है।

बाईपास के साथ-साथ हरदी बाजार दीपका मार्ग की दुर्दशा को लेकर लोगों की शिकायतें काफी समय से बनी हुई है। इसे लेकर लोग प्रशासन और एसईसीएल प्रबंधन पर उदासीनता बरतने का आरोप पर लंबे समय से लगते रहे हैं। 3 दिन पहले ही इसी मसले को लेकर भाजपा झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के द्वारा सरायसिंगर चौराहे पर चक्का जाम कर दिया गया था। चक्का जाम के कारण चार दिशाओं में वाहनों की लाइन लग गई। बाद में प्रशासन के अधिकारी ने यहां पर पहुंचकर लोगों से बातचीत की और एसईसीएल के माध्यम से सुधार करने का आश्वासन किया तब कहीं जाकर लोग माने।

Spread the word