स्वामी आत्मानंद विद्यालय मदनपुर में मनाया गया वन महोत्सव

कोरबा 16 अगस्त। वनमंडलाधिकारी कुमार निशांत के निर्देशानुसार एस डी ओ चन्द्रकान्त टिकरिया के मार्गदर्शन में परिक्षेत्र चैतमा रेंजर दिनेश कुर्रे के सौजन्य से शासकीय आत्मानंद हाई स्कूल मदनपुर में विशाल वन महोत्सव का आयोजन पाली तानाखार विधायक मोहित केरकेट्टा के मुख्य आतिथ्य एवन विभाग के एस डी ओ चंद्रकांत टिकरिया की अध्यक्षता, प्राचार्य राजीव जोगी एवं नीलेश यदु के विशिष्ट आतिथ्य में किया गया।

सर्वप्रथम माँ सरस्वती एवं प्रकृति के श्रृंगार पौधों का पूजन अतिथियों ने किया। तत्पश्चात सिमरन,योगिता और जया ने सुरीले स्वर में राजकीय गीत का गायन किया। माध्यमिक शाला की छात्राओं ने स्वागत नृत्य प्रस्तुत किया। स्वागत भाषण में टिकरिया ने वनमहोत्सव के महत्व को बताया। मुख्य अतिथि की आसंदी से मोहित केरकेट्टा ने पर्यावरण की सुरक्षा और पर्याप्त बारिश के लिए वृक्षारोपण को जरूरी बताया। पारम्परिक वेशभूषा में सजे आत्मानंद के विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत सामूहिक नृत्य में मुख्य अतिथि सहित अन्य आगंतुक झूमने को मजबूर दिखे।विधायक ने सामूहिक नृत्य की प्रशंसा करते हुए संयोजिका कुमुदिनी राम को पुष्पगुच्छ भेट किया एवं छात्राओ को 2000 रु के नगद पुरस्कार से सम्मानित किया।दिनेश कुर्रे रेंजर चैतमा के मार्गदर्शन में वन महोत्सव पर निबंध,चित्रकला और भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसके विजेताओ को अतिथियों ने प्रथम, द्वितीय औऱ तृतीय पुरस्कार से नवाजा। निबंध प्रतियोगिता में प्रियांशु खांडे प्रथम,सिमरन सागर द्वितीय,नीरज यादव तृतीय चित्रकला में गुंजा यदु प्रथम,अश्वनी द्वितीय,विनय कश्यप तृतीय,भाषण में नंदिनी महंत प्रथम एवं आर्यन खांडे द्वितीय रहे।

कार्यक्रम के अंतिम चरण में अतिथियों,गणमान्य नागरिकों,छात्र-छात्राओं एवन विभाग एवं विद्यालय के स्टाफ ने औषधि और फलदार पौधे रोपे। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ व्याख्याता विनोद जायसवाल ने एवं आभार वनविभाग केअजय कौशिक ने किया। कार्यक्रम में कलेश्वर कश्यप, सत्यनारायण ध्रुव,अमृता मरकाम,उमाशंकर पैकरा, विमलराज,योगेश कोरी,उर्मिला देवी राज,सुखमन पाटले, पुष्पक साहू,प्रभा लकरा, कमलेश्वरी साहू,कल्पना कुजूर, योगिता चौहान,संतोष वर्मा,पुष्पा सागर,नीता खांडे,चंदू मराबी, सोनू अहीर,छतर पाटले भोला अहीर,छबि सहित अन्य गणमान्य ग्रामीण जनो की गरिमामयी उपस्थिति थी।

Spread the word