तीन युवकों ने व्यवसायी को चाकू दिखाकर लूटे 1.47 लाख नगद

कोरबा 26 जुलाई। रकम वसूली कर वापस लौट रहे एक व्यवसायी को चाकू दिखा कर डराते हुए तीन युवकों ने 1.47 लाख नगद व मोबाइल लूट कर फरार हो गए। व्यवसायी ने एक बाइक सवार के साथ उनका पीछा किया, पर युवक भागने में सफल हो गए। मामले में पुलिस ने अपराध दर्ज करा आरोपितों की पतासाजी शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार घटना दीपका थाना अंतर्गत सिरकी मोड़ के पास की है। पटेल पारा कोरबा निवासी धीरज अग्रवाल की वैशाली नगर में शिवा ट्रैडर्स नाम से कास्मेटिक सामान की होलसेल की दुकान है। यहां से रंजना, तिवरता, सिरकी, झाबर, दीपका, कुचैना समेत अन्य स्थान में रहने वाले व्यवसायी सामान लेकर जाते हैं। इन लघु व्यवसायियों के पास धीरज सप्ताह में एक बार रकम वसूलने जाता है। धीरज ने पुलिस में रिपोर्ट लिखाते हुए बताया कि 24 जुलाई को रंजना, सिरकी व तिवरता से लगभग 1.47 लाख रुपये वसूल कर वापस अपनी एक्टिवा वाहन क्रमांक सीजी 12 एपी 5890 से लौट रहा था, तभी रास्ते में वाहन का पेट्रोल खत्म हो गया। तब सिरकी मोड़ के पास वाहन को वापस मोड़ कर तिवरता पेट्रोल पंप जा रहा था।

इसी दौरान रास्ते में पीछे की तरफ से एक नीले रंग की स्कूटी में सवार तीन लड़के पहुंचे और चाकू दिखा कर मुझे रोकवाए। दो लड़के ने चाकू से डराते हुए जबरन मेरे वाहन रखे 1.47 रूपये से भरे बैग व मोबाइल लूट कर भाग गए। मैंने जब चिल्लाना शुरू किया, तब दीपका से आ रहे राजा नामक व्यक्ति रूका और पूरे घटनाक्रम को सुनने के बाद बाइक में दोनों उन लड़कों का पीछा किए, लेकिन तब तक तीनों युवक भाग निकलने में सफल हो गए। मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के विरूद्ध धारा 394, 34 कायम कर विवेचना में लिया है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपित पकड़ लिए जाएंगे।

Spread the word