दिव्यांग बहू के घर से कार सहित अन्य सामान ले जाने पर सास-ससुर व अन्य के विरुद्ध अपराध दर्ज

कोरबा 24 जुलाई। दिव्यांग बहू के घर से उसकी अनुपस्थिति में सास, चाचा ससुर व अन्य ने मिलकर कार समेत गृहस्थी के सामानों की चोरी कर ली। पीडि़ता की शिकायत पर बांकीमोंगरा थाना में रिपोर्ट नहीं लिखी गई, तब एसपी यू उदय किरण ने मामले को गंभीरता से लिया, इस पर अपराध पंजीबद्ध हो सका।

पीडि़ता सुनीता टंडन अखिल भारतीय दिव्यांग यूनियन छत्तीसगढ़ की प्रदेश अध्यक्ष है। उसने वर्ष 2019 में राजकुमार टंडन पिता स्व फूल साय के साथ गिरौदपुरी में अपने स्वजनों की उपस्थिति में विवाह किया था। विवाह में राजकुमार के परिजन शामिल नहीं हुए थे। सुनीता का ससुराल ग्राम कैथा, जिला जांजगीर. चांपा है। उन्होंने नगर निगम बिलासपुर से विवाह प्रमाण पत्र पंजीकृत कराया और बतौर पति.पत्नी बांकीमोंगरा के शांति नगर आवासीय कालोनी स्थित स्थित मकान नंबर बीएस.217/4 में निवास करने लगे। पीडि़ता ने बताया कि आठ सितंबर 2021 को सड़क दुर्घटना में पति की मौत हो जाने के बाद वह अकेले रह रही है। दिव्यांगता व कमजोरी का फायदा उठाकर उसकी गैर मौजूदगी में सास ग्वालिन बाई, चाचा ससुर हाथी राम व अन्य लोग उसके घर पहुंचे और गैरेज में खड़ी सेलेरियों कार तथा घर में रखे गृहस्थी के सभी सामान को ले गए।

पीडि़ता के द्वारा इस संबंध में बांकीमोंगरा थाना जाकर रिपोर्ट दर्ज कराते हुए दिव्यांग अधिनियम 2016 के तहत कार्रवाई की मांग एवं सारे सामान वापस दिलाने की मांग की। थाना प्रभारी ने कहा कि उसका प्रकरण कैथा जांजगीर-चांपा में रजिस्टर्ड होगा। थाना प्रभारी ने जब ससुराल वालों को फोन किया तो उन्होंने सुनीता को पहचानने से इंकार कर दिया। बाद में पीडि़ता ने जिला पुलिस अधीक्षक यू उदय किरण से गुहार लगाई और बताया कि कार उसके पिता ने खरीद कर दिया था, जिसका प्रमाण भी है। एसपी के निर्देश उपरांत सुनीता टंडन की रिपोर्ट पर सास-ससुर व अन्य के विरुद्ध धारा 379, 34 के तहत जुर्म कर लिया गया है।

Spread the word