आरक्षक की नौकरी लगाने के नाम पर ठगे 26 लाख, पिता-पुत्र गिरफतार

कोरबा 24 जुलाई। आरक्षक की नौकरी लगाने के नाम पर पिता. पुत्र समेत चार ने छह लोगों को 26 लाख रूपये ठग लिए। शिकायत पर पुलिस ने पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उनके दो साथी फरार हो गए। आरोपित की पुलिस पतासाजी कर रही है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार बाल्को के सेक्टर.पांच में निवासरत सुरजीत पांडेय व उसके तीन सहयोगियों ने अपनी ऊंची पहुंच और जान-पहचान का हवाला देकर ठगी की घटना को अंजाम दिया। इनकी बातों पर भरोसा कर दो लोगों ने पांच-पांच लाख रूपये व चार लोगों ने चार-चार लाख रूपये कुल 26 लाख रुपये सुरजीत व उसके साथियों को प्रदान किया। वर्ष 2019-20 में इन छह लोगों से रुपए लेने के बाद आरक्षक में भर्ती होने संबंधी नियुक्ति पत्र ज्वाइनिंग लेटर प्रदान कर दिया। जब नियुक्ति पत्र के आधार पर पीडि़त ज्वाइनिंग देने पहुंचे तो उन्हें उनके साथ हुई धोखाधड़ी का पता चला।

सभी पीडि़तों ने सुरजीत व उसके साथियों से रूपये वापस मांगा, तो टालमटोल की नीति अख्तियार की गई। बाद में आरोपितों ने लगभग साढ़े नौ लाख रूपये वापस लौटा दिया। शेष रकम की वापसी में आना-कानी करने लगे। थक.-हारकर पीडि़तों ने बाल्को थाना में सुरजीत पांडेय, उसके पुत्र गीतेश पांडेय व दो अन्य के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने धारा 34, 420, 467, 468, 471 के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया। जांच के बाद सुरजीत और गीतेश को गिरफ्तार कर जेल दाखिल करा दिया, जबकि दो आरोपित फरार हो गए, जिनकी तलाश की जा रही है। इससे पहले भी नौकरी के नाम पर ठगी के मामले सामने आते रहें है जिसकी जांच की जा रही है।

Spread the word