बाथरूम में फन फैलाए बैठा था जहरीला कोबरा सांप, हो सकती थी बड़ी दुर्घटना

कोरबा 18 जुलाई। कोरबा जिला स्थित उरगा थाना क्षेत्र से रोंगटे खड़े करने वाली घटना सामने आई। जी हां अगर आप इस बरसात के मौसम में बाथरूम जा रहे हैं,तो हो जाएं सावधान क्योंकि यह आपके लिए जानलेवा भी हो सकता है। उरगा थाना क्षेत्र से एक ऐसी ही घटना सामने आई, जब एक सत्यम कुर्रे नामक व्यक्ति अपने ऑफिस के बाथरूम में फ्रेश होने जा रहा था । तभी उसे कमोड पर एक 4 फीट लंबा कोबरा सांप फन फैलाए बैठा दिखा। मौत को सामने देख सत्यम चीखते चिल्लाते हुए बाथरूम से बाहर आया और ऑफिस में काम कर रहे अपने साथियों को उसने बताया कि बाथरूम में एक जहरीला कोबरा सांप फन फैलाए बैठा हुआ है।

सत्यम कुर्रे ने इसके बाद देरी ना करते हुए इस घटना की जानकारी आर सी आर एस संस्था के अध्यक्ष अविनाश यादव को दी। अविनाश यादव के द्वारा देरी ना करते हुए अपनी टीम के साथ जब मौके पर पहुंच कर देखा गया तो एक जहरीला कोबरा सांप फन फैलाए कमोड के फ्लश के ऊपर बैठ फुंकार मार रहा था। इसके बाद अविनाश यादव के द्वारा वहां पर मौजूद सभी लोगों को सांप के बारे में सही जानकारी देते हुए सांप को सुरक्षित तरह से रेस्क्यू कर लिया गया और उसे एक बैग में डाल दिया गया। इस रेस्क्यू में संस्था के सदस्य लोकेश,उमेश और आयुष भी शामिल रहे। सांप को सुरक्षित रेस्क्यू करने के लिए सत्यम कुर्रे ने अविनाश यादव का आभार प्रकट किया और उनके सेवा के लिए उन्हें धन्यवाद भी कहा।अविनाश यादव ने आम जनता से अपील करते हुए यह कहा कि इस बरसात के मौसम में वह कुछ चीजों का ध्यान जरूर दें और सावधानी बरतें।

उन्होंने कहा कि अपने घरों के आसपास साफ.सफाई बनाए रखें ए जूते एसैंडल या अन्य फुटवेयर जमीन से ऊपर रखे और उन्हें पहनने से पहले एक बार चेक जरूर करें, घरों में लाइट जाने पर इमरजेंसी लाइट अवश्य रखें एवं अंधेरी जगह पर जाने से टॉर्च का इस्तेमाल करें, घरों में जमीन पे सोने से दरवाजे के नीचे कपड़ा जरूर लगाएं एवं सोने के लिए मच्छरदानी का प्रयोग जरूर करें। सांप को सुरक्षित रेस्क्यू करने के बाद जंगल में छोड़ दिया गया एवं अविनाश यादव के द्वारा किसी भी तरह की सांप एवं जीव जंतुओं की रेस्क्यू के लिए हेल्पलाइन नंबर भी बताया गया। संस्था आर सी आर एस रेप्टाइल केयर एंड रेस्क्यूर सोसायटी एक रजिस्टर्ड संस्था है,जो की आए दिन जिले के हर कोने में सेवा दे रही है और लोगों के जान बचाने में अपना योगदान दे रही है।

Spread the word