एनटीपीसी में युवा नेतृत्व प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित

कोरबा 13 जुलाई। 02 से 09 जुलाई 2023 तक एनटीपीसी कोरबा सामाजिक नैगमिक दायित्व के अंतर्गत युवा नेतृत्व प्रशिक्षण कार्यक्रम का हुआ आयोजन। इस 8 दिवसीय कार्यक्रम एनटीपीसी कोरबा सीएसआर एवं व्यक्तित्व विकास द्वारा एनटीपीसी कोरबा के परियोजना प्रभावित ग्राम धनरास में युवाओं को प्रशिक्षण दिया गया।

कुल 40 प्रशिक्षणार्थीयों जिसमे युवक एवं युवतियो ने भाग लिया तथा योग, ध्यान, प्रणायाम एवं सुदर्शन क्रिया के साथ साथ आत्मरक्षा व नेतृत्व क्षमता का विकास, स्वयं व राष्ट्र के लिए नेतृत्व शक्ति का विकास, संचार, कौशल और सार्वजनिक सेवा की कला, टाइम मैनेजमेंट और माइंड मैनेजमेंट सीखा। एसी सत्र में युवाओं ने नशा न करने का संकल्प भी लिया।

दिनांक 10/07/2023 को कार्यक्रम के समापन समारोह में एनटीपीसी कोरबा सामाजिक नैगमिक दायित्व के अंतर्गत सभी प्रशिक्षणार्थीयों को पानी फिल्टर मशीन वितरण किया गया। प्रशिक्षण से सभी युवाओं के चेहरे पर एक नई मुस्कान आयी। युवाओ ने धनरास ग्राम को एक आदर्श ग्राम बनाने का संकल्प लिया। सभी युवाओ ने छज्च्ब् का धन्यवाद किया और कहा किए हम युवाओ को ऐसे ट्रेनिंग देकर हमारा भाग्य को जगा दिया जाता है। ग्राम पंचायत धनरास के एनटीपीसी द्वारा निर्मित सामुदायिक भवन में चल रहे कार्यक्रम के समापन समारोह के अवसर पर एनटीपीसी कोरबा के उप महाप्रबंधक मानव संसाधन व सीएसआर बिजय कुमार स्वांई एवं सी.एसआर की पुरी टीम की गरिमामयी उपस्थिति रही।

Spread the word