दीपका-हरदीबाजार बायपास खस्ताहाल को लेकर यूथ कांग्रेस ने किया चक्का-जाम

कोरबा 2 मई। कारण चाहे जो भी होए करोड़ों की लागत से बनाया गया दीपिका. हरदीबाजार बायपास की दुर्गति हो गयी है। जहां-तहां गड्ढों की मौजूदगी के कारण आवागमन बाधित हो गया है। इसके चलते आम जनता मुश्किल में है। इस मसले को लेकर दीपिका चौराहे पर आज यूथ कांग्रेस के द्वारा चक्का जाम कर नाराजगी जाहिर की गई ।

बायपास की बदहाली को लेकर अलग-अलग तरीके से ठीकरा फोडऩे की कोशिश की जा रही है। बताया जा रहा है कि करोड़ों की लागत से दीपिका हरदी बाजार बाईपास का निर्माण हाल के वर्षों में किया गया था। इससे पहले दीपका से हरदी बाजार जाने के लिए एकमात्र रास्ता था और उस पर कोयला से लेकर अन्य वाहनों की आवाजाही हो रही थी। असुविधा और हादसों के सिलसिले को लेकर बाईपास से की जरूरत महसूस की गई और इस दिशा में काम किया गया। कोरबा के एक ठेकेदार के द्वारा इसका काम कराया गया जिस पर कई करोड्ड रुपए खर्च की गई। निगरानी के अभाव में गुणवत्ता पर सीधा असर पड़ा और थोड़े समय के बाद ही इसने अपनी असलियत दिखा दी। पूरे बाईपास में जहां.तहां गड्ढे ही गड्ढे नजर आए हैं और इनकी वजह से इस रास्ते पर छोटे-बड़े वाहनों को ना केवल चलने में असुविधा हो रही है बल्कि आए दिन वे दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। इससे चालकों के साथ-साथ आम लोग बेहद परेशान हैं। अपनी अपनी जानकारी हिसाब से लोग इस मामले में नाराजगी जताने की कोशिश कर रहे हैं । दीपिका थाना चौराहे के पास इसी मुद्दे पर आज प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के कारण क्षेत्र में वाहनों की लंबी लाइन लग गई और एक बार फिर आवाजाही करने वालों के सामने परेशानियां आयी।

याद रहे भारी वाहनों की आवाजाही को निर्बाध रूप से जारी रखने के लिए कोयला कंपनी के द्वारा एक अलग बाईपास बनाया गया है जो कोयला वाहनों के लिए निर्धारित है। इससे जुड़ी समस्याओं को लेकर हायतौबा कायम है। जबकि एक अन्य मार्ग को तैयार कराया गया है । उसे चौड़ा करने की मांग की जा रही है। रास्ते के संकुचित होने से आए दिन यहां वाहनों का जाम लग रहा है और मुश्किलें बढ़ रही है।

Spread the word