चिर्रा-श्यांग सड़क डामरीकरण कराने श्यामलाल कंवर ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

कोरबा 11 फरवरी। कोरबा जिलान्तर्गत बहुप्रतिक्षित चिर्रा-श्यांग सड़क मार्ग का डामरीकरण कराने के लिए लगातार प्रयासरत रामपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक श्यामलाल कंवर ने एक बार पुन: पत्र लिखकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराया है।

पूर्व विधायक श्री कंवर ने मुख्यमंत्री को प्रेषित अपने पत्र में कहा है कि रामपुर विधानसभा क्षेत्र में कुदमुरा.श्यांग के मध्य सड़क मार्ग का डामरीकरण की मांग बहुत पुरानी और बहुप्रतीक्षित हो चली है। विगत 15 वर्ष के भाजपा शासनकाल में इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया। मेरे विधायक कार्यकाल के दौरान जब तत्कालीन मंत्री राजेश मूणत का हाटी प्रवास हुआ तब कुदमुरा से गुजरते वक्त उनसे मुलाकात कर सड़क की मांग रखते हुए जानकारी दी गयी थी। कुदमुरा से चिर्रा तक डामरीकरण हो चुका है लेकिन अभी भी चिर्रा से श्यांग के मध्य लगभग 10 से 15 किलोमीटर डामरीकरण का कार्य शेष है। यह सड़क अत्यंत जर्जर है और हर चुनाव में इसे मुद्दा भी बनाया जाता है। ग्रामीण और दूरस्थ अंचलों में आपके नेतृत्व में विकास के अनेक कार्य कराए जा रहे हैं और उसी परिपेक्ष्य में मेरा आग्रह है कि चिर्रा से श्यांग सड़क पर डामरीकरण के लिए त्वरित तौर पर कार्यवाही करने हेतु स्थानीय प्रशासन को निर्देशित करेंगे।

श्री कंवर ने मुख्यमंत्री को अवगत कराते हुए पत्र में लिखा है कि उनके द्वारा तत्कालीन कोरबा कलेक्टर मोण् कैसर अब्दुल हक से मुलाकात कर इस सड़क का डामरीकरण के लिए प्राक्कलन डीएमएफ से बनवाया गया था और प्रस्ताव भी पास हो गया लेकिन इसके बाद काम कहां जाकर अटका है यह आज तक नहीं पता। रामपुर विधानसभा क्षेत्र की यह सड़क विकास के दृष्टिकोण एवं इस क्षेत्र में रहने वाले ग्रामीणों के आवागमन के लिए बहुत ही आवश्यक है। इस सड़क का डामरीकरण क्षेत्र के लिए चुनाव में शामिल एक मुद्दा भी है। डामरीकरण कार्य करा देने से ग्रामीणों को राहत तो मिलेगी, साथ ही सरकार की उपलब्धि में एक और मील का पत्थर साबित होगा।

Spread the word