छत्तीसगढ़ में तीसरा विकल्प बनेगी आप : संजीव झा

प्रदेश प्रभारी का दावा, हम सबसे कट्टर ईमानदार

कोरबा 28 जनवरी। केंद्र शासित प्रदेश नई दिल्ली के एक क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के विधायक और छत्तीसगढ़ के प्रभारी संजीव झा पहली बार कोरबा पहुंचे। कार्यकर्ताओं की बैठक के बाद मीडिया से उन्होंने चर्चा की और दोहराया की आम आदमी पार्टी देश की सबसे कट्टर ईमानदार पार्टी है। अगले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी छत्तीसगढ़ में तीसरा विकल्प बनने का पूरा प्रयास करेगी। छत्तीसगढ़ में राज्य विधानसभा के चुनाव 2023 में होने हैं। इसके लिए प्राथमिक स्तर पर तैयारी का दौर शुरू हो गया है। वहीं राजनीतिक दलों ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है ताकि जनता का समर्थन बेहतर तरीके से हासिल किया जा सके। दिल्ली और पंजाब में सरकार बनाने के बाद आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ में अपने लिए संभावनाओं की तलाश कर रही है। पार्टी पदाधिकारियों के दौरे इसी कड़ी में हो रहे हैं। पार्टी के विधायक और छत्तीसगढ़ के प्रभारी संजीव झा इसी सिलसिले में कोरबा पहुंचे जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं से बैठक में संवाद किया।

मीडिया से हुई चर्चा में बताया गया कि यहां पर जिले और अन्य स्तर के पदाधिकारियों की घोषणा की गई है और जल्द ही समितियां बनाई जाएंगी। संजीव झा ने कांग्रेस सरकार पर छत्तीसगढ़ को लूटने का आरोप लगाने के साथ कहा कि अगले चुनाव में इन्हीं मुद्दों को लेकर आम जनता के बीच हमारे कार्यकर्ता जाएंगे। गुड गवर्नेंस को लेकर नई दिल्ली और पंजाब में किए जा रहे कार्यों की जानकारी हर व्यक्ति को दी जाएगी। निश्चित रूप से हमारी पार्टी यहां तीसरा विकल्प बन सकती है और इसके लिए काम होगा। प्रदेश प्रभारी ने एक बार फिर दोहराया कि आम आदमी पार्टी देश की सबसे कट्टर ईमानदार पार्टी है। ईडी के छापे मैं कई प्रकार के दावे किए गए लेकिन मंत्री मनीष सिसोदिया के पास से ना तो रुपया मिले और ना ही उसका नाम चार्जशीट में शामिल किया गया। प्रदेश प्रभारी का आरोप है कि नई दिल्ली में हमारा बहुमत होने पर भी मेयर नहीं बनने दिया जा रहा है यही काम दूसरे चुनाव को लेकर हो सकते हैं।

राजनीति के क्षेत्र में नित नए समीकरण बनते रहते हैं और नई संभावनाओं पर काम भी होता है। कई कारणों से राजनीति में असंभव जैसा कुछ नहीं होता। बीते दशकों में ऐसे कई नजारे विभिन्न क्षेत्रों में देखने को मिल चुके हैं। आम आदमी पार्टी ने 2 राज्यों में सरकार बनाने और गुजरात में अपना खाता खोलने के साथ अब दूसरे राज्यों का रुख किया है। अगले कुछ महीनों बाद देखने को मिलेगा की इस कट्टर इमानदार पार्टी को छत्तीसगढ़ की जनता कितना भाव देती है।

Spread the word