जिला परिवहन विभाग द्वारा शासकीय महाविद्यालय में लगाए गए ड्राइविंग लाइसेंस, शिविर का सैकड़ों विद्यार्थियों ने उठाया लाभ

कोरबा 17 जनवरी। जिला परिवहन विभाग द्वारा पी.जी.कॉलेज कोरबा में ड्राईविंग लाईसेंस शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में लाईसेंस बनवाने को लेकर छात्रों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। पहले लाइसेंस बनवाने के लिए लोगों को दफ्तर के चक्कर लगाने पड़ते थे लेकिन अब अब वही सुविधा स्वयं चलकर उनके सामने आ गई। इस मौके पर सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने अपना लाईसेंस बनवाने आवेदन दिया।

वाहन चलाने के लिए ड्राईविंग लाईसेंस होना बेहद जरुर है इसके बावजूद भी ऐसे कई लोग है, जो बिना लाईसेंस के वाहन चलाते है। ऐसे लोगों में एक बड़ी संख्या महाविद्यालयीन छात्रों की रहती है,जो 18 वर्ष की उम्र पार कर चुके होते है लेकिन लाइसेंस बनवाने की प्रक्रिया जटिल होने की वजह से बिना लाईसेंस के ही वाहन चलाते है। लिहाजा कॉलेज प्रबंधन के आग्रह पर पी.जी.कॉलेज कोरबा में ड्राईविंग लाईसेंस शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में परिवहन विभाग के अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे जिन्होंने छात्रों का लाईसेंस बनाने की प्रक्रिया शुरु की और कई छात्रों को मौके पर ही लर्निंग लाईसेंस प्रदान किया।

जिला परिवहन विभाग के टीएसआई डीएस राजपूत ने कहा कि कोरबा कलेक्टर संजीव झा के निर्देश पर शासकीय महाविद्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस शिविर का आयोजन किया गया है अब तक 70 विद्यार्थी विद्यार्थियों को ड्राइविंग का लर्निंग लाइसेंस जारी कर दिया गया है देर शाम तक लगभग 400 विद्यार्थियों का लाइसेंस जारी करने का लक्ष्य रखा गया है। वहीं महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ आर के सक्सेना ने जिला प्रशासन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस शिविर का लाभ उठाते हुए बड़ी संख्या में विद्यार्थी लाइसेंस बनवाने हेतु आवेदन दे रहे हैं।

Spread the word