देर रात तक चले सघन जांच में 13 वाहनों पर हुई कार्रवाई

कोरबा 16 जनवरी। एसपी संतोष सिंह के मार्गदर्शन में देर रात्रि तक वाहनों के चालकों एवं उनके कागजातों की जांच कार्रवाई के दौरान 13 वाहनों के चालकों पर पुलिस ने कार्रवाई की है एवं उनके मामले में जुर्माना के अलावा प्रकरण विचारण के लिए न्यायालय भेजने के तारतम्य में वैधानिक प्रक्रिया शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार पुलिस उच्चाधिकारियों के निर्देशन में गत रात्रि सीएसपी कोरबा विश्वदीपक त्रिपाठी एवं यातायात डीएसपी शिवचरण सिंह परिहार के पर्यवेक्षण में सिटी कोतवाली टीआई रूपक शर्माए रामपुर चौकी में पदस्थ नवनियुक्त टीआई नितीन उपाध्याय, प्रधान आरक्षक मसतराम कश्यप हमराह स्टाफ के साथ कोसाबाड़ी.बालको मार्ग में स्थित पुलिस चौकी व आईटीआई रामपुर चौक के मध्य कैम्प लगाकर देर रात तक आवागमन कर रहे वाहनों की जांच प्रक्रिया शुरू कर दी। इस दौरान 10 वाहन के चालकों द्वारा नशापान कर वाहन चलाए जाने पर उनके विरूद्ध धारा 185 के तहत कार्रवाई कर उनका मेडिकल परीक्षण करवाकर उनके प्रकरण विचारण के लिए न्यायालय प्रस्तुत किये जाने के लिए वैधानिक प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके साथ ही उनके वाहनों को जब्त कर यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर उन्हें नोटिस भी दिया गया। इनके अलावा तीन वाहनों के चालकों पर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत भी उपरोक्त दोनों निरीक्षकों ने जांच के दौरान कार्रवाई की। इनके उपर भी जुर्माना मोव्ही एक्ट के तहत किया गया।

इसके अलावा आने-जाने वाले अन्य दुपहिया.तिपहिया एवं चारपहिया वाहनों के चालकों को पुलिस ने रात्रि में व्यस्ततम मार्ग में अल्कोहल जैसे मादक पदार्थों का सेवन कर वाहन नहीं चलाए जाने की सख्त हिदायत भी दी। पुलिस द्वारा देर रात तक चलाए गए इस अभियान के चलते काफी वाहनों के चालक अपना मार्ग बदलकर भदरापारा चेकपोस्ट होते रिस्दी चौक से कोसाबाड़ी की ओर तथा रामपुर शराब भऋी से पहले पथर्रीपारा बस्ती से होते हुए कोरबा शहर की ओर आवागमन करते देखा गया।

Spread the word