बालको ने 2023 के लिए पर्यावरण फ्रेंडली कैलेंडर लॉन्च किया

बालकोनगर 14 जनवरी 2023। वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड बालको धने वर्ष 2023 के लिए एक पर्यावरण-अनुकूल कैलेंडर लॉन्च कियाजो पूरी तरह से पुनर्नवीनीकरण कागजऔरडीकोम्पोज़ेबल फेब्रिक से बना हैजिसमें शून्य प्लास्टिक है।पुनर्चक्रित कागज में बीज जड़े हुए हैंजिसे मिट्टी में लगाकर पानी देने सेगेंदा और कई जंगली फूल विकसित होंगे।

अपने ईएसजी लक्ष्यों की दिशा में काम करते हुए बालको कैलेंडर ष्एक स्थायी भविष्य के लिए परिवर्तन थीम पर केंद्रित है जो पर्यावरण सामाजिक एवं गवर्नेंस ईएसजीध के सभी पहलुओं को समझने के उद्देश्य से डिज़ाइन किया गया है।कैलेंडर के लिए आयोजित पेंटिंग और स्केचप्रतियोगिता में बालको कर्मचारियोंए परिवार के सदस्यों और व्यावसायिक भागीदारों ने भाग लिया।इनमें सेचयनित 12 कलाकृतियोंको कैलेंडर के प्रत्येकपृष्ठ पर प्रदर्शित कर उनकी संक्षिप्त व्याख्या की गई है।कैलेंडर बालको की दृश्य अभिव्यक्तिहै जो कंपनी द्वारा जीवन के हर क्षेत्र में सतत.उन्मुख कार्यों औरव्यवहार और संचालन को विकसित करने के प्रयासों को दर्शाती है।

कैलेंडर का अनावरण करते हुए बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक श्री अभिजीत पति ने कहा कि बालको में हमे नई तकनीकऔर मानवीय दृष्टिकोण का उपयोग करते हुए प्रचालन के सभी क्षेत्रों में ईएसजी के साथ सस्टेनेबल व्यवसाय प्रथाओं में सबसे आगे रहना है। आने वाली पीढ़ी के लिए एक स्थायी भविष्य हेतु बालको के विजनए कॉरपोरेट उद्देश्यए उत्पादन प्रक्रियाओं और व्यवसाय संचालन के विभिन्न तरीके पर्यावरण के सतत संवर्धन में समाहित हैं। हमारे उर्जा मिश्रण में रेन्यूएबल एनर्जी की मात्रा में वृद्धिए कार्बन फुटप्रिंट को कम कर रही है।पर्यावरण.अनुकूल कैलेंडर एक उत्तरदायी संगठन के रूप में ईएसजी लक्ष्यों के प्रति हमारी कटिबद्धता को दर्शाता है।

प्राकृतिक संसाधनों के क्षेत्र में ईएसजी अगुवा बनने और वर्ष 2050 या उससे पहले कार्बन उत्सर्जन शून्य करने के वेदांता के लक्ष्य के अनुरूप बालकोईएसजी उत्कृष्टता के लिए 9 विषयों पर काम कर रहा है जिसमें जैव विविधताए कार्बन और ऊर्जा दक्षताए पर्यावरण प्रबंधनए समुदाय और सामाजिक प्रदर्शनए नागरिक, स्वास्थ्य और सुरक्षाए आपूर्ति श्रृंखला नवीकरणीय ऊर्जा औरजल प्रबंधन शामिल हैं। ये सभी साथ मिलकर ऐसे स्तंभ बनाते हैं जो आगे कंपनी के हरित विकास को गति देंगे।

Spread the word