श्रीराम के ननिहाल में आना मेरा सौभाग्य: शाह बोले-कांग्रेस सरकार ने जनजातियों के लिए क्या किया ? बीजेपी ने आदिवासी बेटी द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाया


कोरबा 8 जनवरी। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कोरबा पहुंचने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया है। वे झारखंड के चाईबासा से सीधे कोरबा पहुंचे। पहले उन्हें राजधानी रायपुर होते हुए कोरबा पहुंचना था। लेकिन ऐन मौके पर उनके दौरे में बदलाव किया गया। कोरबा पहुंचने के बाद अमित शाह का बीजेपी नेताओं ने जोरदार स्वागत करते हुए हल भेंट किया गया।

जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि श्रीराम के ननिहाल छत्तीसगढ़ आना उनका सौभाग्य है। यहां की जनता ने बीजेपी को 15 साल शासन करने का मौका दिया, उसके लिए धन्यवाद। उन्होंने कहा कि पहले सभी छत्तीसगढ़ को बीमा राज्य कहते थे, लेकिन बीजेपी ने इसे बीमा से विकसित राज्य बनाने की ओर अग्रसर किया। अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ये केवल झूठ बोलते हैं। कांग्रेस ने भ्रष्टाचार करने के अलावा कुछ नहीं किया। गृहमंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि हमने 15 सालों में प्रदेश से नक्सलवाद को खत्म किया। कांग्रेस ने आदिवासियों के लिए क्या किया? कांग्रेस सरकार ने जनजातियों के लिए क्या किया?् उन्होंने कहा कि बीजेपी ने आदिवासी बेटी द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाया।


केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के संबोधन की खास बातें:-2024 तक छत्तीसगढ़ को नक्सल मुक्त कर देंगे, कांग्रेस ने कहा था गरीबी हटाएंगे, नहीं हटी, कांग्रेस सरकार में गरीबी नहीं हटी, गरीब ही हट गई, जनता छत्तीसगढ़ सरकार के कामकाज का हिसाब.किताब चुनाव में करेगी,ये जनता का पैसा हैए कांग्रेस ऐसे नहीं लूट सकती है,बीजेपी ने जनजाति के लिए 4 गुना बजट बढ़ाया, नरेंद्र मोदी को अगर 2024 में प्रधानमंत्री बनाना है, तो छत्तीसगढ़ में 2023 में बीजेपी की सरकार बनाएं,अटल जी के सपनों का छत्तीसगढ़ बनाने में पीएम नरेंद्र मोदी की मदद करे,ं भ्रष्टाचार से निजात पानी हैए तो बीजेपी की सरकार बनवाएं, 9,234 करोड़ रुपए केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ को दिए, भूपेश बघेल से पूछना चाहता हूं कि ये पैसे कहां गए,रमन सिंह के रुके हुए काम को शुरू करवाना है, तो 2023 में बीजेपी को जिताएं पीएम मोदी ने देश में गरीब परिवारों को शौचालय दिया।

बाक्स समाचार
सीएम भूपेश ने की मुलाकात:-जनसभा के बाद अमित शाह सर्वमंगला मंदिर दर्शन के लिए गए। वहां से दर्शन करने के बाद शाह ने बीजेपी नेताओं की बैठक ली। इसके बाद वह हेलिकॉप्टर से रायपुर रवाना हुए। वहां से वे दिल्ली रवाना हो गए। रायपुर पहुंचने पर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी उनसे एयरपोर्ट में ही मुलाकात की। बघेल ने केंद्रीय गृह मंत्री से छत्तीसगढ़ के विकास कार्यों के संबंध में चर्चा की और छत्तीसगढ़ में मिलेट्स से बने उत्पाद और छत्तीसगढ़ की संस्कृति पर आधारित कलाकृति उन्हें स्मृति स्वरूप भेंट की है।

कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाए पूर्व सीएम रमन:-उधर, शाह के संबोधन के दौरान मंच पर पूर्व सीएम रमन नजर नहीं आए। रमन सिंह शाह के कार्यक्रम के बाद कोरबा पहुंचे। कहा जा रहा है कि रमन सिंह रायपुर में ही उनका इंतजार कर रहे थे। दोनों को रायपुर से साथ में ही आना था। मगर शाह झारखंड से सीधे कोरबा पहुंच गए थे। यही वजह रही कि बाद में रमन सिंह कोरबा पहुंचे और बीजेपी की बैठक में शामिल हुए।

नेता प्रतिपक्ष बोले.कांग्रेस सरकार से जनता त्रस्त:-शाह के इस दौरे को लेकर नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि इस कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने दिखा दिया है कि कांग्रेस सरकार से जनता त्रस्त है आने वाले चुनाव में निश्चित ही परिणाम सामने आ जाएंगे। वहीं प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने बताया कि 2023 में होने वाले चुनाव में भाजपा का कमल खिलेगा। 2024 में 11 लोकसभा सीटें नरेंद्र मोदी के झोली में देंगे। आज अमित शाह जी के कार्यक्रम ने छत्तीसगढ़ में इतिहास रचा है निश्चित ही आने वाले समय में इसका लाभ भाजपा को मिलेगा।

पिछले आमचुनाव में 2 सीटों पर हारी थी बीजेपी:-बीजेपी को पिछले आम चुनाव में छत्तीसगढ़ की दो लोकसभा सीटें कोरबा और बस्तर में हार का सामना करना पड़ा था। जिसको लेकर बीजेपी इस बार कोई गलती नहीं करना चाहेगी। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा है कि चारों संगठनात्मक जिले के सभी मंडलों से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और जन सामान्य शाह को सुनने के लिए आएंगे। यह कार्यक्रम ऊर्जा नगरी के इतिहास में दर्ज होगा।


ओम माथुर और नितिन नवीन भी पहुंचे:-प्रदेश प्रभारी ओम माथुर तीन दिवसीय प्रवास पर शुक्रवार शाम रायपुर पहुंचे गए थे। इघर प्रदेश सह प्रभारी नितिन नवीन पहले ही रायपुर पहुंच में थे। शनिवार सुबह से भी बीजेपी के सभी बड़े नेता कोरबा पहुंच चुके थे। शाह के दौरे की तैयारियों के मद्देनजर क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल और पवन साय पहले से ही कोरबा में मौजूद थे।

लोकसभा चुनाव की तैयारी में बीजेपी:-मिशन 2024 में जुटी भाजपा ने देश में 160 उन लोकसभा सीटों को मजबूत करने के मिशन में जुटी है। जिनमें 2019 में हार मिली थी। हारी हुई लोकसभा सीटों को जीतने के लिए पार्टी ने लोकसभा प्रवास का कार्यक्रम शुरू किया है। इसके तहत केंद्रीय मंत्री इन सीटों का दौरा कर रहे हैं। साथ ही वहां के स्थानीय नेताओं के साथ मीटिंग कर सीट को जीतने के टिप्स दे रहे हैं।

मोदी के वादे कब पूरे होंगे? शाह बताएं: मरकाम:-पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि उनसे पहले केन्द्र के दर्जनों मंत्री छत्तीसगढ़ का दौरा कर चुके हैं लेकिन वे सभी यहां की जनता की उम्मीदों को पूरा करने में नाकाम रहे। मोहन मरकाम ने कहा कि मोदी सरकार में दूसरे नंबर के सबसे ताकतवर मंत्री हैं अमित शाह। हमें पूरा विश्वास है शाह अपने दौरे में राज्य सरकार की केंद्र के पास बकाया लगभग 55 हजार करोड रुपए का भुगतान करने के निर्देश छग की धरती से देंगे। केंद्रीय बटालियन के पीछे राज्य का 15 हजार करोड़ए ओल्ड पेंशन स्कीम के 17240 करोड रुपएए कोयला रॉयल्टी के 4 हजार करोड़ रुपए के साथ ही जीएसटी छतिपूर्ति की पूरी राशि भी नही मिली है।

चार महीने में गृहमंत्री अमित शाह का दूसरा दौरा:-केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का चार महीने में छत्तीसगढ़ का ये दूसरा दौरा है। इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह 27 अगस्त को रायपुर पहुंचे थे। जहां भाजपा की ओर से आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर केंद्रित किताब पर चर्चा में शामिल हुए थे। इसके साथ राष्ट्रीय जांच एजेंसी-एनआईए के कार्यालय का भी उद्घाटन किए थे।

Spread the word