2024 में भी मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है तो छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार बनाएं: केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री शाह


कोरबा 8 जनवरी। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शनिवार की दोपहर यहां इंदिरा स्टेडियम के मैदान में विशाल सभा को संबोधित किया। इस दौरान शाह ने छत्तीसगढ़ में इसी साल के आखिर में होने वाले विधानसभा के चुनाव में प्रदेश में सत्ता परिवर्तन का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि 2024 में यदि नरेंद्र मोदी की सरकार फिर से बनानी है, तो छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनना जरूरी है। गृहमंत्री शाह ने डीएमएफ में भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर राज्य सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल की सरकार में भ्रष्टाचार हो रहा है।

डीएमएफ की 9 हजार करोड़ रुपए से अधिक की राशि राज्य को दी गई, किन्तु विकास के बजाय वह भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई। उन्होंने कांग्रेस सरकार को घेरते हुए सीएम को भूपेश भैया संबोधित करते हुए कहा कि उनके राज में जो भ्रष्टाचार हुआ है, इस सबका हिसाब चुनाव में लोग लेंगे। इसके साथ ही गृहमंत्री ने मोदी सरकार की विभिन्न योजनाओं पर बात की। उन्होंने बताया कि आज देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। कोविड के दो टीके लगाकर देश के लोगों को कोविड से बचाने के सुरक्षा चक्र दिया गया। गृहमंत्री ने अपने उद्बोधन की शुरुआत में कहा कि मैं भगवान राम के ननिहाल में आया हूं, सो सबसे पहले जयश्रीराम कहूंगा। राजिम माता की जयंती पर छत्तीसगढ़वासियों को शाह ने बधाई देते हुए मंच से ही मां मड़वारानी व मां सर्वमंगला को याद किया। गृहमंत्री अमित शाह झारखंड के चाईबासा में सभा को संबोधित करने के बाद बीएसएफ के हेलीकॉप्टर से यहां पहुंचे। उनका हेलीकॉप्टर सभास्थल के पास इंदिरा स्टेडियम के अंदर बने हेलीपेड पर उतरा।

कांग्रेस पर साधा निशाना. इन्हीं की सरकारों ने छत्तीसगढ़ को गरीबी.नक्सलवाद दिया:-गृहमंत्री ने संबोधन में कहा कि छत्तीसगढ़ की स्थापना अटल जी ने की। उसके पहले मध्यप्रदेश में रही कांग्रेस की सरकारों ने छत्तीसगढ़ का दोहन ही किया। गरीबी और नक्सलवाद दिया। प्रदेश में जब भाजपा सरकार डॉ.रमन सिंह के नेतृत्व में बनी तो उनके शासन के 15 साल में विकास हुआ। खासकर बस्तर के आदिवासी क्षेत्रों में शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला कल्याण के काम किए गए। 112 आकांक्षी जिलों में बीजापुर आज अव्वल है। दो रुपए किलो चावल की योजना को याद करते हुए उन्होंने कहा कि गरीब के घर में अनाज की योजना ने ही रमन सिंह को चाउर वाले बाबा बना दिया।

नक्सलवाद 2024 में खत्म कर देंगे:-गृहमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार जब बनी तब 2009 में 2258 नक्सलवादी घटनाएं हुई थीं, जो घटकर 550 रह गईं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार बनने के बाद नक्सलवाद की समस्या दूर हो रही है। नक्सलवाद से पीडि़त क्षेत्र के युवा शिक्षा व रोजगार से जुड़ रहे हैं। हमारा प्रयास होगा कि 2024 के पहले नक्सलवाद पूरे देश में समाप्त कर दिया जाए।

शाह से मिले भूपेश, फिर पलटवार: भाजपा सरकार में डीएमएफ से लिफ्ट लगती, स्वीमिंग पूल बनता था:-अमित शाह के आरोप पर सीएम भूपेश ने पलटवार किया है। सीएम ने कहा कि डीएमएफ फंड का दुरुपयोग पिछली सरकार में होता था। उन पैसों से कलेक्टर आफिस में लिफ्ट लगती थी, अफसरों के बंगले में स्वीमिंग पूल बनता था। हमारे कार्यकाल में इस राशि का उपयोग आम जनता, गरीबों, आदिवासियों के लिए किया जा रहा है। चुनाव आ रहा है इनके पास कोई मुद्दा तो नहीं है तो इसलिए आरोप लगा रहे हैं। केन्द्र के नेताओं को प्रदेश भाजपा नेताओं के चक्कर में नही आना चाहिए। भाजपा के राष्ट्रीय नेताओ को स्थानीय भाजपा नेताओं के चक्कर में नहीं आना चाहिए। भाजपा नेता केंद्र को गलत जानकारी दे रहे हैं। डबल इंजन की सरकार हिमाचल में फेल हो गई, यह अब ट्रबल इंजन हो गई है। 2023 हमारा है और 2024 में भी हम आएंगे।

Spread the word