गृहमंत्री शाह के दौरे से पहले होटल ढाबों की सघन जांच कर रही पुलिस

कोरबा। केंद्र की मोदी सरकार में दूसरे नंबर पर अपनी पकड़ व पहचान मजबूत करने वाले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आगामी 7 जनवरी के टीपी नगर इंदिरा स्टेडियम में अपरान्ह होने वाली विशाल सभा को देखते हुए पुलिस मुख्यालय के निर्देशन पर सुरक्षा के तगड़े इंतजामात के तौर पर पूरा टीपी नगर इलाका पुलिस का अभेद किला एवं छावनी के रूप में नजर आने लगा है। आज इसी कड़ी में सुबह से होटल ढाबों में छापामार कार्रवाई कर संदिग्धों की शिनाख्त के साथ.साथ धरपकड़ की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार आगामी 7 जनवरी को अपरान्ह टीपी नगर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की सभा का कार्यक्रम एक ओर जहां सार्वजनिक कार्यक्रम के तहत रखा गया है वहीं दूसरी ओर उनके कुछ कार्यक्रम विभिन्न योजनाओं के संदर्भ में अधिकारियों से मीटिंग के अलावा सर्वमंगला मंदिर में दर्शन कार्यक्रम का भी रखा गया है।

इसी के मद्देनजर पुलिस मुख्यालय रायपुर के निर्देशानुसार चूंकि केंद्रीय गृहमंत्री के आगमन का मामला है तथा वे जेड श्रेणी सुरक्षा कवच की सुविधा प्राप्त हैं फिर भी इसके बावजूद भी जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन गृहमंत्री के सुरक्षा प्रदान करने के मामले में किसी भी तरह की ढिलाई देने को मुनासिब न समझते हुए जिले भर के तेज तर्रार पुलिस अधिकारियों को आज जिला मुख्यालय बुलवा लिया है। बताया जाता है कि आज सुबह से ही टीपी नगरए आईटीआई रामपुरए कोसाबाड़ी के अलावा सीतामणी एवं मुख्य मार्ग स्थित होटलों एवं ढाबों में पुलिस द्वारा एसपी संतोष सिंह के मार्गदर्शन, एएसपी अभिषेक वर्मा एवं सीएसपी कोरबा तथा दर्री सीएसपी रॉबिंसन गुडिय़ा एवं एसडीओपी कटघोरा ईश्वरचंद्र त्रिवेदी के निर्देशन में अजनबियों के जांच की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। यहां तक कि होटल एवं लॉजों में कौन कितने दिन से ठहरा है उसका आधार कार्ड एवं मतदाता परिचय पत्र के अलावा अन्य कौन.कौन से पहचान पत्र होटलों एवं लॉजों के प्रबंधन द्वारा जांच उपरांत रखे गए हैंए इसकी भी तहकीकात युद्ध स्तर पर की जा रही है। इसी कड़ी में कोतवाली टीआई रूपक शर्मा के नेतृत्व में मानिकपुर चौकी प्रभारी प्रहलाद राठौर, सीएसईबी चौकी प्रभारी शिव धारी तथा रामपुर चौकी प्रभारी अनिल पटेल के द्वारा होटलों, ढाबों में जांच कार्रवाई सुबह से ही शुरू कर दी गई है।

वहीं आने-जाने वाले संदिग्ध वाहनों एवं उसके चालकों के संबंध में युद्ध स्तर पर जांच की कार्रवाई यातायात डीएसपी शिवचरण सिंह परिहार के नेतृत्व में एएसआई मनोज राठौर, घनश्याम सिंह राजपूत, सुदामा पाटले, तरुण जायसवाल आदि के द्वारा भी स्टाफ के साथ सुबह से ही जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार यह अभियान जिला पुलिस बल एवं यातायात पुलिस बल गृहमंत्री के कोरबा प्रवास एवं यहां से उनके प्रस्थान तक युद्ध स्तर पर चलता रहेगा।

Spread the word