कॅरियर गाइडेंस. बेहतर भविष्य की बारीकियां छात्र-छात्राओं ने जानी

कोरबा 4 जनवरी। गवर्नमेंट हाई स्कूल बुंदेली में प्राचार्य अनीता ओहरी की अध्यक्षता में कैरियर गाइडेंस पर एक कार्यशाला आयोजित की गई। नए साल पर छात्रों में शिक्षा के प्रति उत्साह भरने के लिए आयोजित इस कार्यशाला में अमेरिका की आईटी ग्रुप एडमिशन में जूनियर आटोमेशन में कार्यरत बुंदेली निवासी निर्मल कुमार साहू ने अपनी सफलता व जीवन के संघर्षों से रूबरू कराया।

उन्होंने छात्रों को बताया कि जीवन में कई बार उतार चढ़ाव आएंगे जिसे पार करते हुए हमें अपने लक्ष्य तक पहुंचना होगा। उन्होंने छात्रों को बताया कि सफलता हासिल करने के लिए जीवन में एक लक्ष्य बनाना होगा। परिस्थिति कैसी भी हो हमें हार नहीं मानना है। सतत प्रयास करते रहने से ही हम सफलता प्राप्त कर सकते हैं। निर्मल के पिता फुलेश साहू गवर्नमेंट हाई स्कूल बुन्देली के शाला प्रबंधन समिति के सदस्य हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों के आगे बढऩे पर सबसे ज्यादा खुशी माता-.पिता को होती है और वे गौरवान्वित महसूस करते हैं। उन्होंने कहा कि शहर के बच्चों की तुलना में ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे अपने आपको कम समझते हैं पर इस गलतफहमी को त्याग कर आगे बढऩा है। इसके साथ ही अंजोर वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष खगेश्वर प्रसाद देवांगन, सदस्य गांधी व श्यामाचरण साहू ने भी बच्चों को मार्गदशन देते हुए परीक्षा संबंधी उपहार भेंट किया।

प्राचार्य अनिता ओहरी ने कहा कि यह जीता जागता उदाहरण है कि एक गांव का बच्चा विदेश में अपनी काबिलियत का लोहा मनवा रहा है। आने वाले समय में अनेकों निर्मल बुन्देली ग्राम व शाला का नाम रोशन जरूर करेंगे। आयोजन में व्याख्याता भरतलाल यादव, गीता शर्मा, योगिता कंवर, वंदना राठौर व सुदीप जनार्दन ने विशेष सहयोग किया। कार्यक्रम का संचालन पुष्पा शांडिल्य द्वारा किया गया।

Spread the word