यात्री ट्रेन शुरू करने व्यापारियों की पदयात्रा 20 दिसम्बर को

ऊर्जाधानी भू-विस्थापित किसान कल्याण समिति ने दिया समर्थन

कोरबा 16 दिसम्बर। कोरबा जिले के कुसमुंडा क्षेत्र अंतर्गत गेवरा रोड रेलवे स्टेशन से यात्री ट्रेनों के परिचालन के लिए कुसमुंडा क्षेत्र के व्यापारियों ने अब कमर कस ली हैए पहले गेवरा रोड रेल्वे स्टेशन परिसर की सफाई अब पदयात्रा, निश्चित रूप से रेल प्रबंधन का ध्यानाकर्षण आमजनो की इस बड़ी समस्या पर कराना है।

कुसमुंडा क्षेत्र अंतर्गत विकास नगर व्यापारी संघ के अध्यक्ष अशोक राठौर ने बताया की गेवरा रोड रेलवे स्टेशन से बीते कुछ माह को छोड़ दें तो लगभग 3 वर्षों से यात्री ट्रेनों का परिचालन पूर्ण रूप से बंद है जिसकी वजह से कुसमुंडा सहित दीपका, गेवरा, बांकीमोगरा, बलगी, भिलाई बाजार, हरदीबाजार सहित आस-पास क्षेत्र के लोगों को बड़ी भारी समस्या से जूझना पड़ रहा है, साथ ही साथ यात्री ट्रेन नहीं चलने से क्षेत्र में व्यवसाय पर भी प्रभाव पड़ रहा है, इसलिए इस समस्या के निराकरण के लिए सभी व्यापारी बंधु आगामी 20 दिसंबर को गेवरा रोड रेल्वे स्टेशन से कोरबा रेलवे स्टेशन तक पदयात्रा करेंगे। इस पदयात्रा में सामाजिक संगठन से लेकर आम लोगों का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है यह पदयात्रा सुबह 10 बजे गेवरा रोड रेलवे स्टेशन से कोरबा-कुसमुंडा मार्ग होते हुए बरहमपुर मोड, सर्वमंगला पुल, पवन टॉकीज फाटक होते हुए सीतामढ़ी से कोरबा रेलवे स्टेशन पहुंचेगी जहां पर रेल प्रबंधन के अधिकारियों को गेवरा रोड से यात्री ट्रेन शुरू करने का लिखित आवेदन ज्ञापन के रूप में सौपेंगे।

व्यापारी संघ के सचिव रवि बरेठ ने बताया कि पदयात्रा की प्रेरणा हमें ऊर्जाधानी भू-विस्थापित किसान कल्याण समिति से मिली जिन्होंने बीते कुछ दिन पूर्व गेवरा से बिलासपुर हाईकोर्ट तक पदयात्रा निकालकर जिले के भू.विस्थापितो की समस्या को ना सिर्फ जिम्मेदारी अधिकारियो तक पंहुचया बल्कि पूरे प्रदेश में भू.विस्थापितो की सस्म्याओ से अवगत कराया था। व्यापारी संघ की इस पदयात्रा का समर्थन ऊर्जाधानी भू.विस्थापित किसान कल्याण समिति ने भी किया हैए समिति के अध्यक्ष सपूरन कुलदीप ने बताया की श्गेवरा रोड रेलवे स्टेशन से यात्री ट्रेनों को बंद करके जिस तरह से रेल अधिकारी केवल कोयला परिवहन पर विशेष ध्यान दे रहे हैं निश्चित रूप से यह जनता के साथ बड़ा छलावा है, व्यापारियों द्वारा गेवरा रोड रेलवे स्टेशन से यात्री ट्रेन शुरू करने की मांग को लेकर की जा रही पदयात्रा का हम समर्थन करते हैं और हम भी इस पदयात्रा में शामिल होंगे। कुसमुंडा क्षेत्र अंतर्गत विकास नगर, इमलीछापर, गेवरा बस्ती, प्रेमनगर के व्यापारियों द्वारा गेवरा रोड रेल्वे स्टेशन से यात्री ट्रेन शुरू करने की मांग को लेकर लगभग 9 किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे, जिसमें कई सामाजिक संगठनों के साथ-साथ आमजन भी बड़ी संख्या में पदयात्रा में शामिल होंगे।

Spread the word