Jammu Kashmir : बारामूला में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला… 2 CRPF के जवान और एक पुलिसकर्मी शहीद, आतंकियों की तलाश जारी

इलाके में आतंकियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी की गई थी और तलाशी अभियान चलाया जा रहा था. जिसके बाद आतंकियों ने हमला कर दिया

जम्मू-कश्मीर। बारामूला जिले के करीरी इलाके में आतंकियों ने सोमवार को सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त नाका पार्टी पर फायरिंग कर दी। हमले में 3 जवान शहीद हो गए। सीआरपीएफ के 2 जवानों और पुलिस के एक स्पेशल अफसर को गोली लगी थी। तीनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश की जा रही है।

चार दिन में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमले की ये दूसरी घटना है। 14 अगस्त को नौगाम में आतंकियों की फायरिंग में 2 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। पिछले कुछ दिनों में पुलिस पार्टी और सेना के काफिले पर आतंकी हमले बढ़ गए हैं। 12 अगस्त को भी बारामूला के सोपोर में सुरक्षाबलों पर हमला किया गया था, जिसमें एक जवान घायल हुआ था। आतंकियों ने सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त पार्टी को निशाना बनाया था।

पुलवामा से IED बरामद, बड़ी घटना टली

वहीं दूसरी ओर जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों द्वारा लगाए गए IED को सुरक्षा बलों ने सोमवार को बरामद किया. पुलिस ने जानकारी दी कि पुलवामा के तुजान गांव के पास एक पुल के नीचे आतंकवादियों ने IED लगाया था, जिसे ढूंढकर सुरक्षा बलों ने बरामद कर लिया.

कश्मीर में सड़कों और राजमार्गों से गुजरने वाले सुरक्षा बलों के वाहनों को निशाना बनाने के उद्देश्य से आतंकवादी IED लगाते हैं. आतंकवादियों की योजनाओं को असफल करने के लिए सुरक्षा बलों के दल स्निफर डॉग और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों द्वारा तलाशी करते हैं, और वाहनों से पहले सड़कों और राजमार्गों की सुरक्षा की जांच करने के लिए निकलते हैं.

Spread the word