अवैध रूप से कच्ची शराब बिक्री करने ले जाते दो गिरफ्तार

कोरबा 15 जुलाई। अवैध रूप से कच्ची शराब बिक्री करने के लिए ले जा रहे दो आरोपियों को बीच रास्ते में घेराबंदी कर कटघोरा पुलिस ने पकड़ लिया। आरोपियों के कब्जे से अवैध कच्ची शराब व वारदात में प्रयुक्त बाइक को जप्त कर कार्रवाई की जा रही है।

जानकारी के अनुसार कटघोरा थाना अंतर्गत ग्राम महेशपुर निवासी खुदलीपुरी गोस्वामी उम्र 48 पिता स्व.अमरीशपुरी गोस्वामी तथा हरिशपुरी गोस्वामी उम्र 46 पिता बुैकुंठपुरी गोस्वामी अपने हीरोहोंडा बाइक क्रमांक एचएफ डिलक्स सीजी 12 ए एक्स 3227 में एक थैले के अंदर रखकर कोकाकोला एवं इस्प्राइट के बोतलों में अवैध रूप से 08 लीटर कच्ची शराब बिक्री करने के लिए ला रहे थे। इसी दौरान मुखबीर ने कटघोरा थाने में नवपदस्थ टीआई अश्वनी राठौर को इसकी सूचना दे दी। गौरतलब है कि जिला पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के मार्गदर्शन एवं एएसपी अभिषेक वर्मा तथा एसडीओपी कटघोरा ईश्वर त्रिवेदी के पर्यवेक्षण में टीआई अश्वनी राठौर ने अपने थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक चंद्रपाल खांडे, आरक्षक सरोज पटेल एवं नगर सैनिक मनोज डिक्सेना को घेराबंदी कर दोनों आरोपियों को पकडऩे के लिए थाना से रवाना किया। कटघोरा थाने के पुलिस कर्मियों ने घटना स्थल पर पहुंच दोनों आरोपियों को रंगे हाथ पकड़कर थाना लाया। यहां मौके पर उपस्थित गवाहों की उपस्थिति में अवैध शराब एवं वारदात में प्रयुक्त बाइक को जप्त किया गया। आरोपियों के विरूद्ध धारा 34 -2, क आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई अपराध क्रमांक 249/22 के तहत की गई है। इनका प्रकरण विचारण के लिए कटघोरा न्यायालय पेश किये जाने के तारतम्य में कटघोरा पुलिस द्वारा वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

ज्ञात रहे कि एसपी श्री सिंह जिले में अभियान निजात के तहत नशा उन्मूलन कार्यक्रम का श्रीगणेश किया है। इसी तारतम्य में कटघोरा पुलिस द्वारा मादक पदार्थों विशेष कर शराब, गांजा एवं नशीली दवाओं की बिक्री करने वालों के खिलाफ युद्ध स्तर पर अभियान शुरू कर दिया है। टीआई श्री राठौर ने बताया कि इसके अलावा वे अपने पूरे स्टाफ के साथ जुआ, सट्टा कबाड़ एवं अन्य तरह के चोरी वारदातों पर अंकुश लगाने की दिशा में रणनीति बनाकर लगातार कार्रवाई जारी रखेंगे।

Spread the word