शराब दुकान में सेंधमारी कर 22 हजार नगद व शराब की चोरी

कोरबा 14 जुलाई। देशी व विदेशी शराब दुकान में सेंध लगाकर अज्ञात चोर ने 22 हजार रुपये नगद समेत शराब की आठ बोतलें पार कर दी। सीसीटीवी में पूरी घटना रिकार्ड हो गई। पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपितों की पतासाजी में जुट गई है।

मामला कुसमुंडा थाना अंतर्गत इमलीछापर भट्टा चौक के संचालित देशी व विदेशी शराब दुकान में घटित हुई। बताया जा रहा है कि मैनेजर दुकान बंद कर घर चले गए थे। इस बीच मंगलवार की रात एक नकाबपोश चोर दुकान के पीछे दीवार में सेंध मार कर अंदर घुसा। इस दौरान दुकान में रखे 22 हजार नगद व महंगी शराब की बोतल पार कर दी। घटना की पूरी रिकार्डिंग सीसीटीवी में कैद हो गई, पर चोर नकाब पहने हुए थे, इसलिए उसका चेहरा नहीं दिखाई दे रहा है। बुधवार को सुबह जब दुकान खोलने के लिए मैनेजर पांडे दुकान पहुंचे, तब उन्हें चोरी की जानकारी हुई और उन्होंने मामले की रिपोर्ट कुसमुंडा थाने में आकर लिखित शिकायत दर्ज कराई। घटना के दौरान दुकान का गार्ड भी ड्यूटी पर तैनात था बावजूद इसके चोरी हो गयी, यह जांच का विषय है। फिलहाल कुसमुंडा पुलिस मामले की जांच में कर रही है।

खदान से डीजल चोरी कर ले जाते गिरफ्तार:-खदान से डीजल चोरी कर झाडिय़ों के बीच से दो पहिया वाहन में भाग रहे एक व्यक्ति को कुसमुंडा पुलिंस ने पकड़ा। उसके पास से 35 लीटर के जरीकेन में डीजल मिला। पूछताछ में उसने अपना नाम अनीष टोप्पो 43 वर्ष निवासी फोकटपारा सर्वमंगला रोड बताया। डीजल के संबंध में स्पष्ट जानकारी नहीं देने पर डीजल जब्त कर उसे गिरफ्तार कर लिया। कुसमुंडा पुलिस ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर कुसमुंडा खदान के बेरियर नंबर चार के पास घेराबंदी कर अनीष को पकड़ा गया। उसके पास से 35 लीटर डीजल व एक्टिवा क्रमांक सीजी 11 एएम 6645 जब्त किया गया। धारा 41 -1-4, 379 के तहत कार्रवाई करते हुए न्यायिक रिमांड में कटघोरा न्यायालय में भेज दिया गया। आरोपित अनीष टोप्पो आदतन चोर है जो कई बार चोरी के अन्य मामलों में जेल जा चुका है।

Spread the word