स्थानांतरण के नाम पर शिक्षा विभाग ने किया ढकोसला: टीचर्स एसोसिएशन

कोरबा 13 जून। पति-पत्नी, बीमारी, परित्यक्ता, आपसी आधार व अन्य बेसिस पर शिक्षकों का स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन आवेदन कर शिक्षा विभाग ने 19 हजार आवेदन बुलवा लिये लेकिन कार्रवाई शून्य है। शिक्षकों के संगठन ने कहा कि इस तरह का ढकोसला आखिर क्यों?

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष संजय शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष बसंत चतुर्वेदी, जिलाध्यक्ष मनोज चौबे ने कहा है कि शिक्षा विभाग ऑनलाइन ट्रांसफर के लिए बड़े तामझाम से प्रचार के बाद पोर्टल के माध्यम से आवेदन मंगा लिया, 19 हजार शिक्षको ने वेबपोर्टल में बताये गए रिक्त पद के आधार पर आवेदन किये है, अब विभाग ऑनलाइन ट्रांसफर से मुंह फेरने की तैयारी में है।   

3 माह पूर्व शिक्षको ने ऑनलाइन पोर्टल में ट्रांसफर हेतु रिक्त दिखाये जा रहे स्कूल में जाकर जानकारी लेते हुए हजारों शिक्षको ने चॉइस सेंटर व कैफे में जाकर ट्रांसफर का आवेदन किये है, विभाग के कोई भी जिम्मेदार अधिकारी इस पोर्टल के आवेदन से कब तक ट्रांसफर होगा बताने की स्थिति में नही है। इसी बीच डीईओ से ऑनलाइन अनुशंसा कराने का प्रावधान भी प्रावधान किया गया था, जहाँ सैकड़ो शिकायत मिली कि डीईओ अनुशंसा नही कर रहे है, डीईओ द्वारा सेटअप के अनुसार रिक्त पद नही होना बताया गया, इसके बाद छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष ने विभाग से आग्रह किया था कि ऑनलाइन ट्रांसफर पोर्टल में दिखाए जा रहे सेटअप व रिक्त पद की जानकारी डीईओ व बीईओ को दिया जावे, तत्पश्चात विभाग ने स्कूलवार सेटअप को पुनर्संरचित करते हुए दिनांक 2 मई 2022 को आदेश किया और 13 मई 2022 को निरस्त भी कर दिया गया।

Spread the word