खुलेआम शराब पीने से मना करने पर शराबियों ने की पुलिस की पिटाई,अब पहुँचे जेल…

बाराबंकी 07अगस्त। उल्टा चोर कोतवाल को डाँटे यह प्रचलित कहावत लगभग सबने सुनी भी और आज इसकी बानगी भी देख ली । बाराबंकी में एक पुलिसकर्मी द्वारा सार्वजनिक स्थान पर खुलेआम शराब पीने से मना करने पर शराबी खुद पुलिस पर टूट पड़े । इस दौरान शराबियों ने पुलिसकर्मी को भद्दी – भद्दी गालियाँ दी और वर्दी पकड़ कर घसीटते दिखाई दिए । अपना वीडियो बनता देख लोगों से वीडियो न बनाने की धमकी भी दी ।

बाराबंकी जनपद के थाना नगर कोतवाली इलाके व्यस्तम चौराहे पर आज अजीब दृश्य देखने को मिला,यहाँ शराब के नशे में धुत कुछ लोग पुलिसकर्मी से हाथापाई करते दिखाई दिए । यह पुलिसकर्मी सार्वजनिक स्थान पर इन लोगों को शराब पीने से मना कर रहा था और यही बात नशे में धुत इन शराबियो को बुरी लग गयी और उनका हाथ पुलिसकर्मी की वर्दी पर पहुँच गया । इन दबंग शराबियों ने सिर्फ पुलिस की वर्दी पर ही हाथ नही डाला बल्कि उसे भद्दी – भद्दी गालियाँ भी दी । यह सब होता देख वहाँ लोगों की भीड़ लग गयी और कुछ लोग अपने मोबाइल फोन से वीडियो बनाने लगे । अपनी करतूत का वीडियो बनता देख इन्हें होश आया और धमकी भरे अन्दाज में किसी से भी वीडियो न बनाने की बात कहने लगे ।

इस मामले में बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अरविन्द चतुर्वेदी ने बताया कि कल देर शाम पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग झगड़ा कर रहे है, इस सूचना पर दो आरक्षी मौके पर गए थे और भीड़ को नियंत्रित करने का प्रयास किया जिससे वह लोग भड़क गए और पुलिस के साथ अभद्रता की और उनकी वर्दी पर हाथ डाला, इस मामले में सरकारी काम में बाधा पहुँचाने और उपद्रव करने पर 5 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया जिसमें से 2 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है और शेष की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं । पुलिस अधीक्षक ने चेतावनी भरे अन्दाज में कहा कि जो भी सरकारी काम में बाधा पहुंचाने और पुलिस पर हाथ डालने का प्रयास करेगा उस पर सख्त कार्यवाई की जाएगी ।

Spread the word