27 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर ओबीसी वर्ग ने दिया धरना

कोरबा 26 मई। भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिला कोरबा द्वारा अन्य पिछड़ा वर्ग को छत्तीसगढ़ में 27 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर आईटीआई चौक कोरबा में धरने पर बैठे तथा मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया।   

कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष, पिछड़ा वर्ग के प्रदेश प्रभारी पूर्व संसदीय सचिव लखन देवांगन मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित करते हुए कहा कि पिछड़े वर्गों के 27 प्रतिशत आरक्षण को प्रदेश सरकार शीघ्र ही लागू करें या पिछड़ा वर्ग समाज की संवैधानिक अधिकार है सरकार में बैठे भूपेश बघेल वाली कांग्रेस सरकार चुनाव के पूर्व तथा चुनाव के बाद जनता से वादा किया था कि प्रदेश में 27 त्न आरक्षण देंगे लेकिन 3 साल बीत जाने के बाद भी अभी तक कोई प्रयास नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले से पिछड़े वर्गों को अगस्त 2018 में राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को सांवैधानिक अधिकार दिलाया साथ ही उन्होंने 127 वें संशोधन कर राज्य को पिछड़ा वर्गों की जन गणना तथा आरक्षण देने के लिए स्वतंत्र किया।   

कार्यक्रम में जिला महामंत्री संतोष देवांगन ने कहा कि भूपेश सरकार छत्तीसगढिय़ों को केवल ठगने का काम किया है प्रदेश में पिछड़े वर्गों की 27 प्रतिशत आरक्षण की मांग को प्रदेश सरकार पूरा करें। जिला उपाध्यक्ष उमा भारती सराफ ने कहा कि पिछड़ा वर्ग समाज को एक जुटता के साथ आरक्षण की मांग आवाज बुलंद करना है सभी ओबीसी समाज आगे आएं। पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिलाध्यक्ष अनिरुद्ध चंद्रा ने कहा की देश और प्रदेश की आधी आबादी पिछड़ा वर्ग समाज से हैं यह हमारी लड़ाई ही नहीं हम सभी ओबीसी वर्ग समाज की है 27 प्रतिशत आरक्षण देना होगा। कार्यक्रम को वरिष्ठ भाजपा नेता श्याम लाल मरावी बलराम विश्वकर्मा जिला जिला महामंत्री झखेंद देवांगन जिला महामंत्री दीपक जायसवाल मंडल अध्यक्ष अजय विश्वकर्मा मुकुल कर्ष पार्षद नरेंद्र देवांगन माधव जायसवाल ने भी संबोधित किया इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष झामलाल साहू आदि उपस्थित थे।

Spread the word