एसईसीएल कालोनी में बढ़ी पानी की समस्या

कोरबा 19 मई। सामाजिक कार्यकर्ता विनोद सिन्हा ने जारी एक बयान में बताया कि एसईसीएल कोरबा पूर्व में स्थापित रशियन पैटर्न पर पानी फिल्टर प्लांट पंप हाउस में पिछले 20 दिनों से पानी की समस्या बढ़ गई है। यदा-कदा पानी न देने से कर्मचारियों के साथ-साथ अन्य लोग भी भीषण गर्मी में बिजली की समस्या लो वोल्टेज पानी के लिए मोहताज व परेशान हो रहे हैं।   

सिन्हा ने आगे बताया कि एसईसीएल पंप हाउस फिल्टर प्लांट पुराना बताकर अधिकारी पल्ला झाड़ लेते हैं लेकिन न तो स्थाई रखरखाव होता है और ना ही वैकल्पिक पानी की व्यवस्था की जाती है जिससे आए दिन कॉलोनी वासी खासकर कोयला कर्मचारी पानी व बिजली समस्या से जूझ रहे हैं यूनियन द्वारा प्रबंधन का ध्यान आकर्षण करने के बावजूद एसईसीएल प्रबंधन न तो यूनियन की सुन रहा है नहीं कर्मचारियों की जिसके चलते प्रचंड गर्मी में पानी पीने के लिए दूसरे जगहों से बोरिंग के द्वारा किसी तरह प्यास बुझा रहे हैं लेकिन कूलर में पानी नहीं होने ,नहाने तथा कपड़ा धोने में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है साथ ही साथ कर्मचारी उत्पादन के लिए मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं है जिससे उत्पादन पर भी असर पड़ रहा है।   

सिन्हा ने एसईसीएल प्रबंधन से मांग किया है कि पानी व बिजली की व्यवस्था सुचारू रूप से या वैकल्पिक हो बिजली और पानी की समस्या का निदान एसईसीएल प्रबंधन द्वारा अगर संभव नहीं है तो आवासों में निवास करने वाले कर्मचारियों को अनापत्ति प्रमाण पत्र दे दिया जाए ताकि वे स्वयं के खर्च पर अन्य संस्थानों से बिजली पानी की कनेक्शन ले सके।

Spread the word