घरेलू विवाद को लेकर पुत्र ने किया पिता को घायल

कोरबा 11 मार्च। बालकोनगर क्षेत्र के केसलपुर में घरेलू विवाद इतना बढ़ा की पुत्र ने पिता के सिर पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। इस घटना में पिता को गंभीर चोटें आई है। उसे संजीवनी एक्सप्रेस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कोरबा जिले के बालको थाना क्षेत्र अंतर्गत केसलपुर का यह मामला है। 65 वर्षीय राम सिंह खेती किसानी का काम करता है। बताया गया कि किसी बात को लेकर राम सिंह का विवाद अपने पुत्र पवन सिंह से हो गया । पवन ने विवाद बढऩे पर टगिया से पिता के सिर पर हमला कर दिया। इस हमले में राम सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया ग्रामीणों ने इसकी सूचना नैशनल एम्बुलेंस सर्विस को 108 पर दी। कुछ देर बाद संजीवनी एक्सप्रेस यहां पहुंच गई और उसे अस्पताल के लिए रवाना किया गया। बताया जा रहा है कि राम सिंह के सिर पर गंभीर चोट लगी है और उसकी हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। बालकोनगर पुलिस को मामले की जानकारी मिली। आईपीसी की धाराओं के अंतर्गत आरोपी के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

समाज शास्त्रियों ने इस बात पर चिंता जताई है कि ग्रामीण पृष्ठभूमि में सामाजिक परिवेश और वहां के परिवारों का तानाबाना कुछ अलग होता है। शहरीकरण की हवा से ऐसे इलाके अभी भी दूर हैं और वहां परस्पर सामंजस्य के साथ.साथ मेलजोल काफी बेहतर है। इन सबके बावजूद परिवारों में विवाद के साथ आपराधिक घटनाएं होना नई चुनौती बन रही है और यह बड़ी चिंता का विषय बन रहा है। इसके लिए सार्थक विकल्प की जरूरत महसूस की जा रही है।

Spread the word