दुष्कर्म का आरोपी रिपोर्ट के 24 घंटे के भीतर दुर्ग से गिरफ्तार

*>मानिकपुर पुलिस की लगातार आपराधिक तत्वों पर कार्यवाही जारी*

*> मानिकपुर पुलिस की त्वरित कार्यवाही*

कोरबा 30 जनवरी। दिनांक 28 जनवरी 2022 को प्रार्थिया ने मानिकपुर चौकी आकर इस आशय का लिखित आवेदन पत्र प्रस्तुत की कि करीबन 4-5 वर्ष पहले प्रार्थिया अपने मामा के घर शादी में चांपा गयी थी जहां प्रार्थिया की मुलाकात आरोपी हिमांशु विश्वकर्मा से हुई थी। वह प्रार्थिया से मोबाईल से बातचीत करने लगा और प्रार्थिया को बोलने लगा कि मैं तुमको पसंद करता हूं और शादी तुमसे ही करूंगा। तुम मुझे अच्छी लगी और हम दोनो एक ही जाति सामाज के है। प्रार्थिया इस संबंध में अपनी मां को बताई और आरोपी फोन पर प्रार्थिया की मां से भी बातचीत किया और बोला कि मैं आपकी बेटी से शादी करूंगा। प्रार्थिया के घर दिनांक 14 सितम्बर 2019 को आरोपी हिमांशु विश्वकर्मा आया और प्रार्थिया को घर में अकेली पाकर प्रार्थिया को शादी का प्रलोभन देकर शारीरिक शोषण करने के लिये जबरदस्ती करने लगा। प्रार्थिया आरोपी को रोकने का प्रयास की तो बोला हम दोनो एक ही समाज के है। मैं तुमसे ही शादी करूंगा। मेरे ऊपर भरोसा करो। ऐसा कहकर प्रार्थिया का जबरदस्ती शारीरिक शोषण किया। उसके बाद फिर दिनांक 25 मई 2020 को प्रार्थिया के घर आया। फिर प्रार्थिया की मां से मुलाकात किया और मां को बोला आपकी बेटी से शादी करूंगा। किसी से रिश्ता तय मत करना। फिर दिनांक 20 अक्टूबर 2021 को पुनः प्रार्थिया के घर आकर प्रार्थिया के साथ जबरदस्ती शारीरिक सम्बंध बनाया। मना करने पर फिर शादी का भरोसा दिलाया और अब आरोपी द्वारा शादी करने से इंकार किया जा रहा है। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर चौकी *मानिकपुर में अपराध क्रमांक 82/ 2022 धारा 376 भादवि* कायम कर विवेचना में लिया गया।

कायमी उपरांत हालात से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराने पर *पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री भोजराम पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक वर्मा, नगर पुलिस अधीक्षक श्री योगेश साहू व थाना प्रभारी कोतवाली श्री रामेंद्र सिंह* द्वारा त्वरित कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। तब मानिकपुर पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए *आरोपी हिमांशु विश्वकर्मा पिता प्रीतम विश्वकर्मा उम्र 26 वर्ष सा. अमर चौक जंजगिरी थाना भिलाई-3 जिला दुर्ग* को दुर्ग से घेराबंदी कर हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा धारा सदर का अपराध घटित करना सबूत पाये जाने से आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेशानुसार आरोपी को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

*उक्त कार्यवाही में चौकी प्रभारी मानिकपुर मयंक मिश्रा, प्रआर ओमप्रकाश बैस,आर. आलोक टोप्पो,आर. जयराम कंवर, आर. अशोक पाटले की महत्वपूर्ण भूमिका रही।*

*नाम आरोपी – हिमांशु विश्वकर्मा पिता प्रीतम विश्वकर्मा उम्र 26 वर्ष सा. अमर चौक जंजगिरी थाना-भिलाई-3 जिला दुर्ग (छ.ग.)*

Spread the word