सप्ताह भर में फिर बढ़े 16 से 34 कोरोना के मरीज

कोरबा 31 अक्टूबर। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या घटने के बजाए फिर बढ़ने लगी है। सप्ताह भर के भीतर मरीजो की संख्या 16 से बढ़कर 34 हो गई है। माह भर से खाली इएसआइसी कोरोना अस्पताल में फिर से चार मरीजों को भर्ती किया गया है। गंभीर मरीजों के दाखिले ने स्वास्थ्य अमले की चिंता बढ़ा दी है।

कोरोना का संक्रमण अब भी जिले में नही टला है। भीड़ की शक्ल में बरती जा रही असावधानी कभी भी मुसीबत का सबब बन सकता है। संक्रमितों की संख्या में जिस तरह से सप्ताह भर के भीतर बढ़त हुई है उससे पूर्ण मुक्ति के आसार पर पानी फिरते नजर आ रहा। जिले के पाली और पोड़ी उपरोड़ा और करतला ब्लाक कोरोना से मुक्त हो चुके हैं। इन ब्लाकों को पहले भी संक्रमण से मुक्ति मिल चुकी थी, लेकिन असावधानी के कारण फिर एक दो की तादात में संक्रमित पाए गए थे। बहरहाल पखवाड़े भर से अधिक समय से यहाँ एक भी संक्रमित नही मिलने से राहत है। वर्तमान में सक्रिय 34 मरीजों में 25 कोरबा शहरी व नौ कटघोरा के हैं। जिले में मौत का आंकड़ा अब तक 882 पहुंच चुका है। इनमें सर्वाधिक 308 लोगो की मौत इएसआईसी अस्पताल में हुई है। दूसरे क्रम पर अर्धशासकीय अस्पताल बालाजी ट्रामा सेंटर में 93 मरीजों की मौत हुई है। कोविड काल में 14 अस्पतालों को कोरोना इलाज के लिए चिन्हांकित किया गया था।

बढ़ते संक्रमण का गंभीर पहलू यह भी रहा कि इस सप्ताह मिले संक्रमितों में बच्चे भी शामिल थे। संक्रमण के कारण ग्राम गोड़ी व एक अन्य स्कूल को आगामी 10 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। इन स्कूलो में कैंप लगाकर कोरोना जांच की गई जिसमें अन्य बच्चों के रिपोर्ट निगेटिव आए हैं। इएसआइसी कोविड अस्पताल के नोडल अधिकारी डा एलएस धुर्वे की माने तो माने तो तीसरी लहर की आशंका अभी नहीं टली है। मास्क, दो गज दूरी की सावधानी अब भी जरूरी है।

Spread the word