प्रदेश में मिले कोरोना के 26 केस, 8 मरीज कोरबा से

कोरबा 24 अक्टूबर। जिले में कोरोना संक्रमण के केस भी बढ़ने लगे हैं। ऐसे में संक्रमण से बचने सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि शुक्रवार को प्रदेश में मिले 26 केस में 8 मरीज कोरबा के हैं। नवरात्र के साथ ही त्यौहारी सीजन की शुरूआत हो गई हैए लेकिन दिवाली के मद्देनजर बाजार में खरीदी के लिए लोगों की भीड़ बढ़ गई है।

दूसरी ओर कोविड टीका लगने और संक्रमण कम होने से लोग मास्क पहनना भी छोड़ रहे हैं। भीड़ में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं हो रहा है। ऐसे में अब कोरोना संक्रमण के केस भी बढ़ने लगे हैं। शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना के 26 नए केस मिले, जिनमें करीब 30 फीसदी से भी ज्यादा 8 केस कोरबा के थे, जबकि अन्य जिलों में 1.2 केस थे। इससे पहले भी बीच-बीच में कोरबा से ज्यादा केस मिल रहे हैं।

जिले में अभी एक्टिव केस 24 हैं। अर्थात इतने मरीज उपचार रत है। इस स्थिति को देखते हुए कोरोना संक्रमण से बचने कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए जरूरी एहतियात बरतने की सलाह स्वास्थ्य अधिकारी दे रहे हैं। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बी बी बोडे के मुताबिक कोरोना संक्रमण अभी समाप्त नहीं हुआ है। लगातार संक्रमण के केस मिल रहे हैं। ऐसे में लापरवाही से लोग संक्रमित हो सकते हैं।

Spread the word