सरपंच के खिलाफ एसडीएम के समक्ष अविश्वास प्रस्ताव पेश

कोरबा 18 अक्टूबर। पंचों के अविश्वास प्रस्ताव को लेकर पोड़ी उपरोड़ा राजस्व अनुविभागीय अधिकारी अरुण खलखो ने आगामी 22 अक्टूबर को सम्मिलन की तारीख तय कर सूचना जारी की है। दरअसल पंचायत में समस्त दसो पंचो सहित उपसरपंच ने एकराय होकर सरपंच के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव एसडीएम कार्यालय में पेश किया था।

ग्राम पंचायत दमहामुड़ा के सरपंच श्रीमती मालती राज की मुसीबतें कम होने का नाम नही ले रही है, दरअसल पंचो के अविश्वास प्रस्ताव पर पोड़ी उपरोड़ा एसडीएम अरुण खलखो ने सम्मिलन की सूचना जारी कर 22 अक्टूबर को मतदान की तारीख तय की है जो कि ग्राम पंचायत भवन में दोपहर 12 बजे निर्धारित हुई है। अविश्वास प्रस्ताव सम्मिलन में समस्त पंचो सहित सरपंच व शांति कायम रखने थाना पसान को सूचना जारी की गई है। ग्राम पंचायत दमहामुड़ा के पंचो द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाना काफी घमासान हो सकता है इसकी बड़ी वजह सरपंच के करीबियों का अडिय़ल रवैया को बताया जा रहा है दरअसल यहां श्रीमती मालती राज के सरपंच बनते ही इनके पति व इनके जेठ अरविंद राज का तानाशाही रवैया पंचायत में पाँव पसारे लगा। पंचायत के सभी कार्यो में पंचो को दरकिनार कर इनका दखल रहने रहने लगाए बिना पंचो की सहमति के प्रस्ताव बनने लगे और राशि भी आहरण होने लगी। सरपंच के करीबियों की तानाशाही को लेकर पंचो व ग्रामीणों के आरोप खत्म होने का नाम नही ले रहे, कुछ ग्रामीणों ने बताया कि सरपंच का जेठ अरविंद राज अपने आप को वकील बताता है और पंचायत में मैं जो चाहूंगा वही होगा, कहकर पूरे पंचायत में भयाक्रांत का माहौल बना रखा है।

लिहाजा समस्त पंचो ने एकराय होकर सरपंच को हटाने पोड़ी उपरोड़ा एसडीएम के समक्ष अविश्वास प्रस्ताव पेश किया। मामले की गम्भीरता को समझते हुए एसडीएम अरुण खलखो ने पंचो का हस्ताक्षर मिलान कर 22 अक्टूबर को सम्मिलन की सूचना जारी कर तिथि तय की है। अब देखना होगा कि सरपंच अपनी साख बचा पाने में कायम रहा पाता है या पंचो के इरादों की जीत होगी।

Spread the word