निस्वार्थ सेवा प्रदान कर रही स्नेक रेस्क्यू टीम सम्मानित

कोरबा 16 अक्टूबर। सांपों के संरक्षण के साथ लोगों की सुरक्षा में सतत समर्पित होकर निस्वार्थ सेवा प्रदान कर रही स्नेक रेस्क्यू टीम एवं उसके सर्पमित्रों को सम्मानित किया गया है। उन्हें यह सम्मान मां दुर्गा एवं दशहरा समिति दादरखुर्द में दिया गया। टीम के प्रमुख जितेंद्र सारथी को समिति की ओर से शहर के ख्यातिलब्ध चिकित्सक एवं अस्थिरोग विशेषज्ञ डा शतदल नाथ ने मोमेंटो प्रदान कर पुरस्कृत किया। इस दौरान सर्पमित्र जितेंद्र ने भी घर में सर्प घुस आने पर की जाने वाली बचाव की कार्रवाई और डा नाथ ने सर्पदंश की स्थिति में तत्काल क्या करेंए इस पर लोगों को मार्गदर्शन भी प्रदान किया।

शहर से लेकर गांव-गांव तक नवरात्र पर इस बार जिले में अनेक क्षेत्रों में गरबा और डांडिया की धूम देखी गई। इसी क्रम में दादरखुर्द बस्ती के वार्ड क्रमांक-31 में भी उत्सव के दौरान डांडिया का आयोजन किया गया। यहां पिछले आठ साल से मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित कर पूजा-पाठ किया जा रहा और इसके साथ ही गरबा-डांडिया का आयोजन भी किया जाता है। नवरात्र के अंतिम दिन मां दुर्गा और दशहरा समिति दादरखुर्द की ओर समाज में उत्कृष्ट कार्य कर रहे लोगों के लिए एक सम्मानित कार्यक्रम भी रखा गया। इसमें डांडिया के दौरान नृत्य में शामिल हुए प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। कोरोना काल में सेवा देने वाली मितानिनो को भी सम्मानित किया गया। इस बीच मंच का संचालन कर रहे समिति के सचिव अरुण यादव ने स्नेक रेस्क्यू टीम प्रमुख जितेंद्र सारथी का नाम लिया और सम्मानित के लिए मंच में बुलाया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे श्री सिद्धिविनायक हास्पिटल कोसाबाड़ी के डायरेक्टर एवं जाने-माने अस्थिरोग विशेषज्ञ डा शतदल नाथ ने जितेंद्र सारथी एवं उनकी टीम के सदस्य राजू बर्मन, सूरज कुमार को मोमेंटो प्रदान किया। सर्पमित्रों को समिति की ओर से शाल-श्रीफल और मोमेंटो भेंटकर सम्मानित किया गया।

जितेंद्र सारथी ने कहा कि हमारी स्नेक रेस्क्यू टीम पूरे जिले में लागातार अपनी सेवाएं दे रही। यह सम्मा अत्यंत खुशी का अवसर है, जो हमारे लिए अनमोल है। यह हमें और बेहतर करने प्रोत्साहित करेगा। हमें समाज से जो यह सम्मान मिला है, यहीं असली धन है। जितेंद्र ने पूरे समिति के साथ दादरखूर्द के लोगों का आभार ज्ञापित किया। इस कार्यक्रम में वार्ड पार्षद अनिता यादव, मानिकपुर प्रभारी शिवकुमार धारी, करतला थाना प्रभारी राजेश चंद्रवंशी, पूर्व पार्षद सुकुंती यादव, समिति अध्यक्ष हरी यादव, सचिव अरुण यादव समेत बड़ी संख्या में दादर के लोग मौजूद रहे।

Spread the word