आगामी खेल कैलेंडर के अनुरूप विभिन्न आयु वर्ग की क्रिकेट टीमों के चयन लिए कार्यक्रम शुरू

कोरबा 16 अक्टूबर। अगामी वर्ष 2022 के लिए निर्धारित खेल गतिविधियों के कैलेंडर के अनुरूप विभिन्न आयु वर्ग की क्रिकेट टीमों के चयन लिए कार्यक्रम शुरू हो गए हैं। जिला क्रिकेट संघ ने क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए आयु वर्ग से संबंधित गाइडलाइन तय करते हुए चयन ट्रायल की तिथियों की घोषणा कर दी है। सबसे पहले अंडर.14 व अंडर.16 वर्ष आयु वर्ग की क्रिकेट टीम का गठन होगा, जिसके लिए संबंधित आयु वर्ग के खिलाड़ियों के लिए एसईसीएल सेंट्रल वर्कशाप के स्टेडियम में 17 व 18 अक्टूबर को चयन ट्रायल का आयोजन किया जाएगा।

इस संबंध में जानकारी देते हुए कोरबा डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव बीबी साहू ने बताया कि बीसीसीआई के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ की ओर से खेल सत्र 2022 के लिए सभी आयु वर्ग के लिए चयन प्रक्रिया व मैचों के आयोजन किया जाना है। इस प्रक्रिया के अंतर्गत पुरुष वर्ग के लिए अंडर 14 व 16 वर्ष आयु वर्ग के खिलाड़ियों का चयन कोरबा जिले की टीम के लिए किया जाना है। एसईसीएल कोरबा स्थित सेंट्रल वर्कशाप मैदान में 17 व 18 अक्टूबर को आयोजित होने वाले सलेक्शन ट्रायल में अंडर 14 व अंडर 16 वर्ष आयु वर्ग के खिलाड़ियों का चयन किया 2 दिवसीय ट्रायल से किया जाएगा। अंडर 14 के लिए कट आफ डेट एक सितंबर 2007 व अंडर 16 के लिए एक सितंबर 2006 निर्धारित किया गया है। ट्रायल के लिए बतौर चयनकर्ता जीत सिंह, अनिल प्रजापति, मो.असीम उपस्थित रहेंगे।

विभिन्न आयु वर्ग के खिलाड़ियों के चयन कर उनकी टीम बनाने के लिए बोर्ड से जारी गाइडलाइन का अनुसरण किया जाएगा। इसके लिए अलग-अलग आयु वर्ग में आयु से संबंधित जन्म के वर्ष की कटआफ तिथि भी जारी की गई है। कटआफ तिथियों के अनुरूप आयु का वर्ष आने पर ही संबंधि वर्ग के खिलाड़ियों को उस टीम में जगह प्रदान करने चयन ट्रायल में भाग लेने का अवसर प्रदान किया जाएगा। सबसे कम आयु वर्ग अंतर्गत अंडर 14 खिलाड़ियों के लिए न्यूनतम कटआफ वर्ष में एक सितंबर 2007 और अधिकतम आयु वर्ग के लिए जन्म का वर्ष एक सितंबर 1997 निर्धारित है। यह भी ध्यान देने कहा गया है कि खेल सत्र 2022 के लिए अंडर-25 वर्ष आयु वर्ग में प्रतिभागी बन टीम में जगह बनाने के लिए कट आफ डेट एक सितंबर 1997 निर्धारित किया गया है। इसके अलावा सीनियर वर्ग का रजिस्ट्रेशन अभी किया जा रहा है और उनका ट्रायल शीघ्र ही किया जाएगा। इच्छुक खिलाड़ियों को अनिल प्रजापति, मोण्वसीम, बीबी साहू, जीत सिंह, असीम रहमान से फार्म के लिए संपर्क करने कहा गया है। पंजीयन के लिए आवश्यक अंतिम पांच वर्ष की अंक सूची, आधार कार्ड, निवास प्रमाण पत्र के साथ 500 रुपये पंजीयन शुल्क जमा करना अनिवार्य है।

Spread the word