मंगलवार को कंप्लीट लॉक डाउन को लेकर व्यापारियों में आक्रोश, त्यौहारी सीजन में बंद से छूट की मांग

कोरबा 15 अक्टूबर। नगर में मंगलवार को कंप्लीट लॉक डाउन को लेकर व्यापारियों में खासा आक्रोश देखने को मिल रहा है। गत मंगलवार को निगम कर्मियों और व्यापारियों के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई।चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने कलेक्टर रानू साहू से मुलाकात कर एक ज्ञापन सौंपा है जिसमे त्योहारी सीजन में मंगलवार बंद के निर्णय को शिथिल करने की मांग की गई है।

यह जानकारी चेम्बर अध्यक्ष रामसिंह अग्रवाल ने दी है।उन्होंने बताया कि चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने कलेक्टर को इस सम्बंध में पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि पूरे कोरबा जिले में समेकित रूप से मंगलवार को व्यवसायिक साप्ताहिक अवकाश घोषित किया गया है। वर्तमान में उक्त घोषणा के अनुरूप ही व्यवसायिक साप्ताहिक अवकाश ( मंगलवार ) के दिन सभी व्यवसायिक / व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहते है। इस त्यौहारी सीजन में जो कि सभी व्यवसायियों के लिये व्यवसाय का अनुकूल समय है, मंगलवार का अवकाश उपयुक्त प्रतीत नहीं हो रहा है। लगातार नवरात्रि, दशहरा, दीपावली, क्रिसमस, पोंगल आदि आने वाले त्यौहारों के कारण बाजार में व्यवसायिक / व्यापारिक गतिविधियां तेज हुई है और ऐसी स्थिति में सप्ताह के एक दिन मंगलवार को बंद होना अव्यवहारिक प्रतीत हो रहा है।

इस संबंध में पूरे जिले से व्यवसायिक प्रतिष्ठानों एवं अन्य व्यवसायिक संस्थानों द्वारा लगातार इस बात का दबाव दिया जा रहा है कि व्यवसायिक साप्ताहिक अवकाश को शिथिल किया जाये एवं पूरे सप्ताह दुकानों को पूरे समय खोलने की न केवल अनुमति दी जाये वरन यह भी निश्चित किया जाये कि इसमें किसी प्रकार का कोई व्यवधान उत्पन्न न हो। पत्र में आशा ही नहीं वरन विश्वास व्यक्त किया गया है कि सदाशयता के साथ पूर्व आदेश में संशोधन करते हुये पूरे सप्ताह, पूरे समय दुकानों / व्यापारिक / व्यवसायिक संस्थानों को व्यावसायिक गतिविधियां संचालन करने हेतु अनुमति प्रदान की जाएगी।

Spread the word