सूने मकान से जेवरात सहित 2.70 लाख की चोरी


कोरबा 9 अक्टूबर। हरदीबाजार चौकी थानांतर्गत ग्राम कोरबी में एक सूने मकान का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने जेवरात समेत 2.70 लाख के मशरूका की कल रात चोरी कर ली। पुलिस मामले में चार संदेहियों से पूछताछ कर रही है।

जानकारी के अनुसार कुसमुंडा थाना की हरदीबाजार पुलिस चौकी क्षेत्रांतर्गत ग्राम कोरबी निवासी दुखुराम पटेल उम्र 50 वर्ष पिता बहरता राम पटेल अपनी पत्नी के बीमार होने पर कल इलाज कराने के लिए कोरबा अस्पताल गया था। उसके साथ उसके बच्चे भी कोरबा आए थे। जिसके कारण मकान में पटेल दंपत्ति ने ताला लगा दिया था। कोरबा से कल जब पटेल दंपत्ति उपचार कराकर वापस गृहग्राम कोरबी पहुंचे तो देखे कि मकान के सामने दरवाजे का तथा अंदर कमरे के दरवाजों का ताला टूटा हुआ है। कमरे के अंदर रखी आलमारी को भी तोड़कर अज्ञात चोरों ने 90 हजार कीमती सोने के जेवरात तथा 1 लाख 80 हजार रुपए नगद रकम को पार कर दिया है।

इस घटना की खबर जंगल में लगी आग की तरह कोरबी एवं आसपास के गांव धतुरा आदि क्षेत्रों में फैल गई। गृहस्वामी दुखुराम पटेल ने हरदीबाजार चौकी पहुंचकर इस घटना की जानकारी टीआई अभय सिंह बैस को दी। जिसके बाद हरदीबाजार चौकी पुलिस ने धारा 457, 380 भादवि के तहत सूने मकान का ताला तोड़कर चोरी किये जाने का अपराध अज्ञात चोरों के विरूद्ध पंजीबद्ध कर लिया है। चौकी प्रभारी श्री बैस द्वारा पुलिस कंट्रोल रूम एवं वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को सूचना दिए जाने के बाद एसपी के निर्देश पर कोरबा जिला मुख्यालय से साइबर सेल की टीम एवं जासूसी डॉग स्क्वाड को घटना स्थल के लिए रवाना किया गया। जासूरी डॉग बाघा द्वारा कुछ संदेहियों के घरों में जाकर संकेत दिए जाने के बाद हरदीबाजार पुलिस ने 4 युवकों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है।

Spread the word