निदेशक कार्मिक, कोल इंडिया का 4 चार केंद्रीय ट्रेड यूनियन नेताओं के साथ परिचयात्मक बैठक संपन्न

निर्धारित समय सीमा में मजदूरों के काम पूरे किए जाएं-हरिद्वार सिंह

सभी कंपनियों में समान नीति लागू हो- रमेंद्र कुमार

रांची 24 अगस्त। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सीसीएल रांची के दरभंगा हाउस में कोल इंडिया के निदेशक कार्मिक श्री विनय रंजन के साथ एटक, बी.एम.एस., एच.एम.एस., सीटू 4 केंद्रीय श्रम संगठन के तीन-तीन, प्रमुख पदाधिकारियों के साथ बैठक संपन्न हुई। सभी यूनियनो के नेताओं ने निदेशक कार्मिक श्री विनय रंजन से ठेका मजदूरों को हाई पावर कमेटी के अनुसार मजदूरी दिलाने, 9.4. 0 के तहत बीमार मजदूरों को अनफिट कर उनके आश्रित को रोजगार देना, जेबीसीसीआई की बैठक निर्धारित कराना, बोनस की बैठक संभवत 11 सितंबर को होगी तय करना, मेडिकल रूल में परिवर्तन करना, 10 हजार रुपए न्यूनतम पेंशन दिलाना, एसटी एससी कोटे से माइनिंग सरदार की भर्ती करना, सीएसआर के कामों में ट्रेड यूनियन नेताओं को शामिल करना, चिकित्सकों के भर्ती का परिणाम त्वरित उजागर करना, जमीन के बदले नौकरी प्राप्त करने के लिए नियम को सरल करना, पीएफ एवं ग्रेच्युटी सेवानिवृत्त के दिन ही कर्मचारियों को मुहैया कराना, 01/01/ 2017 से सेवानिवृत्त कर्मचारियों को 20 लाख रुपए के हिसाब से बकाया ग्रेच्युटी का भुगतान करना एवं ढेर सारे मुद्दों पर विचार विमर्श हुआ और निदेशक कार्मिक कोल इंडिया, श्री विनय रंजन ने निराकरण करने की दिशा में प्रयास करने का आश्वासन दिया।

जब एक यूनियन के नेता ने इस बात का जिक्र किया कि सिंगरेनी के तर्ज पर कोल इंडिया के मजदूरों का सेवानिवृत्ति की आयु 62 वर्ष किया जाए तो बैठक में उपस्थित महाप्रबंधक कार्मिक एवं औद्योगिक संबंध श्री अजय कुमार चौधरी ने कहा पत्र कोल इंडिया को लिखने के बजाय भारत सरकार को इस संबंध में लिखिए वैसे यह मुद्दा चारों संगठनों के तरफ से जेबीसीसीआई के मांग पत्र में शामिल है।

बैठक में यूनियन के तरफ से एटक के पूर्व सांसद एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष कामरेड रमेंद्र कुमार, एटक मध्यप्रदेश के प्रांतीय अध्यक्ष एवं एसईसीएल के केंद्रीय महामंत्री कामरेड हरिद्वार सिंह, एनसीएल के महामंत्री कामरेड अजय कुमार, बीएमएस के नेता श्री के लक्ष्मण रेडी, श्री सुधीर घुरडे, श्री नरेंद्र कुमार सिंह, एचएमएस के जेबीसीसीआई सदस्य श्री नाथू लाल पांडे, श्री एस के पांडे, श्री सिद्धार्थ गौतम, सीटू कोयला फेडरेशन के महामंत्री एवं जेबीसीसीआई सदस्य कामरेड डीडी रामानंदन, कामरेड जी.के. श्रीवास्तव, कामरेड मानस चक्रवर्ती, आदि बैठक में उपस्थित थे और अपने विचार व्यक्त किए। प्रबंधन की तरफ से निदेशक कार्मिक कोल इंडिया श्री विनय रंजन, महाप्रबंधक कार्मिक एवं औद्योगिक संबंध कोल इंडिया श्री अजय कुमार चौधरी, निदेशक कार्मिक कोल इंडिया के तकनीकी सचिव श्री बनर्जी, श्री रोहित पांडे आदि प्रमुख रूप से बैठक में शिरकत की। बैठक बहुत ही सौहार्द पूर्ण वातावरण में संपन्न हुआ और अंत में निदेशक कार्मिक कोल इंडिया ने कहा हम मजदूर प्रतिनिधियों को उद्योग के हर समस्या के निदान में भागीदार बनाएंगे और प्रबंधन और ट्रेड यूनियन के नेता गण मिलकर के उद्योग को आगे बढ़ाएंगे, मजदूरों के सुविधा को ध्यान में रखेंगे समस्याओं का हल निकालेंगे।

Spread the word