डीएम-सीएमओ हमें कहते हैं चोर-बेवकूफ’…पीएचसी- सीएचसी के 14 प्रभारियों ने दे दिया इस्तीफा

■ कोरोना वेक्सिनेशन प्रभावित

उन्नाव 14 मई: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में जनपद के सभी पीएचसी व सीएचसी के प्रभारियों ने सीएमओ की अनुपस्थिति में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी को इस्तीफा दे दिया। एसोसिएशन के सचिव डॉक्टर संजीव कुमार ने डीएम और सीएमओ पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि हमें चोर, बेवकूफ कहा जाता है। कहते हैं तुम लोग किसी काम के नहीं हो। लखनऊ, कानपुर भाग जाते हो। बिना किसी नोटिस के दो प्रभारियोंं को हटा दिया गया।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि सामूहिक इस्तीफा से कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्य प्रभावित होगा। सीएमओ के आने पर इस्तीफा पत्र उन्हें दे दिया जाएगा। गंज मुरादाबाद पीएचसी प्रभारी डॉक्टर संजीव कुमार ने बताया कि प्रमुख सचिव के आदेश के विपरीत उनके कार्यों की समीक्षा एसडीएम और बीडीओ करते हैं। जबकि उनकी तरफ से कोई भी सहयोग नहीं मिलता है।

ग्रामीण वैक्सीनेशन कराना नहीं चाहते हैं और उन पर टारगेट पूरा करने का दबाव बनाया जाता है। निगरानी समिति भी सहयोग नहीं करती है। जिसकी तरफ से उन्हें गलत जानकारी दी जाती है। इस संबंध में सीएमओ से तीन बार वार्ता हो चुकी। लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ तन्मय कक्कड़ ने कहा कि 14 चिकित्सा प्रभारियों का सामूहिक इस्तीफा पत्र मिला है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी की अनुपस्थिति में उन्होंने यह पत्र लिया है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हां सामूहिक इस्तीफे से कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्य निश्चित रूप से प्रभावित होगा।

Spread the word