साइबर फ़्रॉड होने पर डायल करें, 155260 बच सकते हैं आर्थिक नुकसान से

दोस्तो साइबर ठगी ,की घटनाएं नए नए तरीके से घटित हो रही है, जिसकी चपेट में आकर कई लोग आर्थिक ठगी का शिकार हो रहे है। 
अगर आप फाइनेंसियल फ़्रॉड के शिकार हो गए है तो यह नंबर 156260 याद कर लीजिए ,ठगी होने पर तत्काल इस नंबर पर कॉल कर आप आर्थिक ठगी से बच सकते है।

भारत सरकार गृह मंत्रालय द्वारा नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल में ,सिटीजन फाइनेंशियल फ़्रॉड रिपोर्टिंग स्कीम शुरू की है, आन लाइन फाइनेंसियल फ़्रॉड के शिकार होने पर आप- साइबर क्राइम हेल्प लाइन नम्बर 155260 या cybercrime.gov. in पर आन लाइन शिकायत कर सकते है।

दोस्तो सेफ्टी के बावजूद आम आदमी ओ टी पी ,लिंक ,या फ़्रॉड कॉल्स अथवा अन्य तरीकों से ठगी का शिकार हो जाता है ,ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए भारत सरकार गृह मंत्रालय ने नेशनल रिपोर्टिंग पोर्टल में यह स्कीम शुरू की है।।इसका उद्देश्य आम जनता को ऑन लाइन ठगी से होने वाले आर्थिक नुकसान से बचाना है।।। आपके द्वारा आन लाइन ठगी होने की स्थिति में जिस खाते में ठगी की रकम ट्रांसफर की गई है ,उसे 10 मिनट के भीतर होल्ड कराया जायेगा। इसमे तेजी से कॉर्डिनेसन के लिए  पुलिस ,बैंक ,वालेट्स एक ही मंच पर है।

तो दोस्तो 155260 इस नम्बर को रट लें या अपने मोबाइल में सेव कर ले ,।फिनांसियल फ़्रॉड होने की स्थिति में डायल करें *155260*

*घर पर रर्हे सुरक्षित रर्हे ,लॉक डाउन के नियमो का पालन करें*

Spread the word