न्यू कोरबा हॉस्पिटल द्वारा संचालित जीवन आशा हॉस्पिटल को नोटिस.. मरीजो से मनमाना बिल वसूली का मामला

शासन द्वारा निर्धारित रेट को दरकिनार कर थमाया मनमाना बिल

अस्पताल प्रबंधन की मनमानी की सोशल मीडिया में जमकर चर्चा

कोरबा 25 अप्रैल। न्यू कोरबा हॉस्पिटल द्वारा संचालित जीवन आशा अस्पताल को सीएमएचओ ने नोटिस थमाया है। हॉस्पिटल प्रबंधन पर कोविड मरीजो से अधिक राशि लेने को शिकायत के बाद कार्रवाई हुई है।
आपदा को अवसर में बदलने वाले निजी हॉस्पिटलों की मनमानी पर रोक नही लग रहा है। दर्री में संचालित जीवन आशा कोविड अस्पताल प्रबंधन पर मनमाना बिल वसूली का आरोप लग रहा था। इसे लेकर पिछले दिनों पीड़ित पक्ष ने जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के समक्ष शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत सही पाए जाने के बाद सीएमएचओ ने जीवन आशा हॉस्पिटल प्रबन्धन को नोटिस थमाया हैं। स्वास्थ्य विभाग के कार्रवाई से निजी हॉस्पिटल संचालको में हड़कंप मच गया है। वही इस कार्रवाई से मरीज के परिजनों ने राहत की सांस ली है।

बतादें की न्यू कोरबा हॉस्पिटल की मनमानी की चर्चा पिछले कुछ दिनों से शहर के विभिन्न सोशल मीडिया ग्रुपों में जमकर चल रही थीं। सी टी स्कैन से लेकर रेमडेसीवीर इंजेक्शन तक मरीजों को शासकीय रेट की अनदेखी करते हुए मनमाने रेट में देने की बातें व्हाट्सएप्प व अन्य सोशल मीडिया में सामने आ रहीं थीं। इन शिकायतों को लेकर कोरबा के वार्ड 3 के पार्षद ने भी न्यू कोरबा हॉस्पिटल की शिकायत करने की बात कही थी। ईश्वर के दूसरे रूप कहे जाने वालों डॉक्टरों का आपदकाल में लोगों की मजबूरी का फायदा उठाते हुए शोषण करने वाले आचरण के विरुद्ध शहर की जनता में व्यापक रोश देखने को मिल रहा है।

Spread the word