नक्सल इलाकों में अभियान शुरू करने से पहले विदेशी ड्रोन गिरकर क्षतिग्रस्त, डी आर डी ओ को झटका

जगदलपुर 31 मार्च. विदेश से मंगाया गया ड्रोन क्षतिग्रस्त हो गया. इसे नक्सलियों पर निगरानी रखने के लिए विशेष तौर पर मंगाया गया था. इसका ट्रायल किया जा रहा था, तभी नियंत्रण में हुई चूक के चलते यह एयरपोर्ट की दीवार से टकराकर क्षति ग्रस्त हो गया. ड्रोन को कितनी क्षति हुई है इसकी जानकारी के लिए इंजीनियरों की टीम जुटी हुई है.

इस घटना से जगदलपुर में डीआरडीओ को बडा झटका लगा है. यहां महज एक सप्ताह पहले ही यह ड्रोन विदेश से मंगवाया गया था.

जानकारी के मुताबिक नक्सलियों के खिलाफ अभियान को लेकर ड्रोन को विदेश से मंगाया गया था. यह बेहद खास और आधुनिक तकनीक से तैयार किया गया था. पिछले चार पांच दिनों से इसका ट्रायल किया जा रहा था. गत दिवस यह शहर के ऊपर मंडरा रहा था. तभी विशालकाय ड्रोन दोपहर बाद एयरपोर्ट की दीवार से टकराकर गिर गया. बताया गया है कि ड्रोन को हाल ही में बस्तर में नक्सली अभियान के लिए लाया गया था. बताया जा रहा हैं कि सेफ लैंडिंग न होने की वजह से शाम को ड्रोन दीवार से जा टकराया.

यह भी पता चला हैं कि इस ड्रोन को विदेश से ही आए 3- 4 इंजीनियर ऑपरेट कर रहे थे. इस ड्रोन को बेहद खास बताया गया है. जिसे विशेषकर नक्सल अभियान के चलते डी आर डी ओ ने छत्तीसगढ़ मंगवाया था. इसे नक्सली इलाकों मेंअभियान शुरू करने के पूर्व ट्रायल लिया जा रहा था. बताया जा रहा है कि तकनीकी कारणों से यह ड्रोन सेफ लैंडिंग नहीं कर पाया और हटकचोरा के आनंद ढाबा के करीब एयरपोर्ट के बाहर की दीवार से टकरा गया.

Spread the word