रोड सेफ्टी क्रिकेट : युवराज-प्रज्ञान की घूमती गेंदों ने बांग्लादेशियों पर ढाया कहर… पूरी टीम 109 पर ढेर

सिर्फ 50 रन पर गिरे 9 विकेट

रायपुर 5 मार्च 2021। रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट आज से रायपुर के शहीद वीर नारायण स्टेडियम में शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने क्रिकेट वर्ल्ड सीरीज की शुरुआत की। रायपुर की पिच पर टॉस ने तो भारतीय टीम का साथ नहीं दिया, लेकिन गेंदबाजों ने इस पिच पर टॉस की हार का गम मिटा दिया। भारतीय गेंदबाजों ने मेहमान टीम को 109 रनों पर ढेर कर दिया।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। मेहमानों की तरफ से नजीमुद्दीन और जावेद उमर की जोड़ी ने शानदार शुरुआत की। दोनों ने ओपनिंग विकेट के लिए 59 रन जोड़े। दोनों बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की और आक्रामक शॉट लगाये। आठवें ओवर में प्रज्ञान ओझा ने जावेद उमर को आउट किया। जावेद के बाद निजामुद्दीन भी ज्यादा देर नहीं टिके और 68 रन पर पवैलियन लौट गये। उमर और निजामुद्दीन की जोड़ो टूटते ही बांग्लादेश की टीम का मानों पतझड़ शुरू हो गया।

पहला विकेट बांग्लादेश का 59 रन पर गिरा था और फिर 9 विकेट सिर्फ 50 रन और जोड़कर पवैलियन लौट आयी। भारत की तरफ से प्रज्ञान और युवराज सिंह ने शानदार गेंदबाजी की। युवी ने 3 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट लिये, तो वहीं प्रज्ञान ने 12 रन देकर दो विकेट चटकाये। विनय ने 25 रन देकर 2 विकेट लिये, वहीं  मनप्रीत गोनी और युसूफ पठान के भी खाते में 1-1 विकेट आये।

बांग्लादेश की तरफ से सलामी बल्लेबाज निजामुद्दीन ने 49 रन बनाये, जबकि जावेद उमर ने 12, रजिन सालेह ने 12 रन बनाये, बाकि के 7 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाये।

Spread the word