कटघोरा : कृषि विभाग के कर्मचारी की संदिग्ध परिस्थिति में मिली लाश, जांच में जुटी पुलिस

कटघोरा. कटघोरा के सिंचाई कॉलोनी के एक मकान से पुलिस ने कृषि विभाग में पदस्थ एक कर्मचारी की लाश बरामद की है. कर्मचारी का शव किचन में संदिग्ध परिस्थिति में पड़ा हुआ था. पुलिस को शव के आसपास खून भी मिला है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक के सिर पर चोट होने की पुष्टि हुई है. मामले को संदिग्ध मानते हुए पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

मृतक का नाम राजेश मिरचंद है. वह जांजगीर-चांपा जिले के अकलतरा का रहने वाला था. कटघोरा के कृषि विभाग में बतौर सहायक ग्रेड तीन कर्मचारी के रूप में सेवा दे रहा था. राजेश की शादी हो गई है. लेकिन घटना के वक्त राजेश घर में अकेला था. उसकी पत्नी शोक कार्यक्रम में शामिल होने 20 फरवरी से कवर्धा गई हुई थी.

मौत के कारण खोज रही पुलिस

जानकारी के अनुसार 24 फरवरी को जब राजेश की पत्नी दीपवंती कवर्धा से घर लौटी तो घटना का खुलासा हुआ. दीपवंती जब वहां पहुंची तो मकान का दरवाजा भीतर से बंद था. कुछ लोगों की मदद से दीपवंती ने दरवाजा तोड़ा और अंदर दाखिल हुई. घर पर उसने देखा कि पति राजेश का शव जमीन पर पड़ा हुआ था. आसपास खून भी फैल हुआ था. पत्नी दीपवंती ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए रवाना किया. शार्ट पीएम रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि मृतक के सिर पर चोट के निशान हैं. जिस वजह से घटनास्थल पर खून मिला है. आशंका जताई जा रही है कि जब राजेश शराब के नशे में रहा होगा. इस दौरान वह गिरकर घायल हुआ होगा और उसकी मौत हो गई होगी.

परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

राजेश के परिजनों ने उसकी पत्नी और उसके दो भाइयों पर राजेश की हत्या का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि राजेश के साथ उसकी पत्नी का अक्सर विवाद होता था. जिस वजह से पत्नी और साला ने मिलकर योजनाबद्ध तरीके से उसकी हत्या कर दी है. पीड़ित पक्ष ने मामले की गहनता से जांच करने की मांग की है.

Spread the word