छत्तीसगढ़ की तीन बेटियों ने प्रदेश का नाम किया रौशन… ASP पूजा अग्रवाल समेत 3 कोविड योद्धाओं को केंद्र सरकार ने किया सम्मानित

सौजन्य : तोपचन्द न्यूज

नई दिल्ली। केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज राष्ट्रीय महिला अयोग के 29 वे स्यापना दिवस पर “महिला कोविड योद्धाओ- वास्तविक हीरो” का सम्मान किया। यह कार्यक्रम नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में आयोजित हुआ।सम्मान कार्यक्रम के इस अवसर पर राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा, छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ किरणमयी नायक,महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष हर्षिता पांडेय भी उपस्थित रही ।
कार्यक्रम में देश के सभी महिला आयोग के अध्यक्ष उपस्थित थे। छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ नायक को इस कार्यक्रम में विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था। केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग द्वारा महिलाओ को न्याय और उनके अधिकारों की रक्षा के लिए किए गए कार्यो की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि जिस तरह छत्तीसगढ़ में महिलाओ के सम्मान की रक्षा के लिए त्वरित कार्यवाही की जा रही है,वैसा किसी और राज्य में परिलक्षित नही हो रहा है। सभी राज्य की महिला आयोग को छत्तीशगढ़ महिला आयोग के कार्यो से प्रेरित होकर महिलाओ को यथाशीघ्र न्याय दिलाने की कार्रवाई करना चाहिए।

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ से 3 कोविड योद्धाओ का सम्मान भी किया गया। छत्तीसगढ़ के जिन कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया गया उनमे पुलिसकर्मी पूजा अग्रवाल,सफाईकर्मी भुलेश्वरी और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता मांझी शामिल है।

Spread the word