दिल्ली में अराजकता: दीप सिद्धू और गैंगस्टर लक्का सदाना नपेंगे, पुलिस कार्रवाई तेज

नई दिल्ली 28 जनवरी. दिल्ली में मंगलवार को 26 जनवरी के दिन हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने अपनी जांच तेज कर दी है. दिल्ली पुलिस ने लाल किले पर हुई हिंसा में पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू और पंजाब के गैंगस्टर लक्का सदाना का नाम एफआईआर में शामिल किया है. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस गणतंत्र दिवस के दिन हुए उपद्रव में इन दोनों के रोल की भी जांच कर रही है.

फिलहाल दिल्ली पुलिस ने किसान परेड के दौरान हुई हिंसा को लेकर दर्ज हुए एफआईआर में अभी तक 37 किसान नेताओं के नाम शामिल किए हैं. दिल्ली पुलिस की इस एफआईआर में आपराधिक षड्यंत्र, डकैती, डकैती के दौरान घातक हथियार का प्रयोग और हत्या का प्रयास जैसी गंभीर धाराओं समेत कुल 13 धाराएं लगाई गई हैं.

दीप सिद्धू ने भड़काया

बता दें कि एक फेसबुक वीडयो में पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू ने इस बात को कबूल किया है कि उन्होंने ही किसानों की भीड़ को लाल किला की तरफ मोड़ा, जिसके बाद हिंसा फैल गई. जानकारी के मुताबिक दीप सिद्धू और लक्का सदाना ने ही किसानों को लाल किले पर जाने के लिए भड़काया. इसके बाद दीप सिद्धू ने ही लाल किले की प्राचीर पर निशान साहिब फहराने के लिए कहा.

200 लोगों की होगी गिरफ्तारी

बता दें कि किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान राजधानी में हुई हिंसा के संबंध में दिल्ली पुलिस ने 200 लोगों को हिरासत में लिया है. दिल्ली पुलिस ने कहा है कि जल्द ही इन लोगों की गिरफ्तारी की जाएगी. वहीं गाजीपुर थाने में जो FIR दर्ज की गई है उसमें राकेश टिकैट का भी नाम है.

394 पुलिसकर्मी हुए घायल

दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कहा है कि गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा में 394 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. इनमें से कुछ ICU में हैं. पुलिस ने 25 से अधिक एफआईआर दर्ज की है. 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 50 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

Spread the word