कोरबा पुलिस को नहीं मिल रहा साप्ताहिक अवकाश.. युवा भाजपा नेता ने मुख्यमंत्री को याद दिलाया वचन

कोरबा. कोरबा जिले में पुलिस कर्मचारियों को मिलने वाला एक दिवसीय साप्ताहिक अवकाश प्राप्त नहीं हो रहा है. इसे लेकर कोरबा भाजपा के युवा नेता व निर्माण मजदूर संघ के पूर्व जिला मंत्री धीरेन्द्र शर्मा ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख उन्हें अपनी पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में दिए हुए वचन की याद दिलाते हुए पुलिस कर्मचारियों को साप्ताहिक अवकाश देने की माँग की है.

पत्र में शर्मा ने कहा की प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद ही गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने पुलिस कर्मचारियों को एक दिवसीय साप्ताहिक अवकाश देने का नियम लागू कर दिया था. परंतु सरकार बनने के दो वर्ष पश्चात भी कोरबा जिले के पुलिस विभाग में कार्यरत कर्मचारियों व अधिकारीयों को साप्ताहिक अवकाश नहीं मिल रहा है, जबकि अन्य जिलों में साप्ताहिक अवकाश के नियम को अमल में लाया जा रहा है.

बता दें की कांग्रेस ने चुनावी वादे में पुलिस महकमे को साप्ताहिक अवकाश का सजबाग दिखाया था लेकिन कोरबा जिले में उसे अभी तक अमलीजामा नही पहनाया जा सका है. जबकि छत्तीसगढ़ के अन्य जिलों में पुलिस महकमे को एक दिन का अवकाश दिया जा रहा है. पुलिस विभाग में एक दिन का अवकाश इसलिए लागू किया गया है कि ड्यूटी में तैनात पुलिस जवान अपने परिवार को समय दे सके, और ड्यूटी के दौरान होने वाले शारीरिक , मानसिक तनाव को दूर कर सके. इस स्वच्छ सोच को हर जिले में लागू किया गया, पर कोरबा अभी भी साप्ताहिक अवकाश के लाभ से वंचित है.

Spread the word